शिक्षक/कर्मचारीहेडलाइन

सहायक शिक्षक ब्रेकिंग: प्रमोशन प्रक्रिया अक्टूबर में होगी पूरी, फेडरेशन के प्रतिनिधिमंडल की प्रमुख सचिव से मुलाकात, कल होगी फेडरेशन की बैठक

रायपुर 21 सितंबर 2023। सहायक शिक्षकों की पदोन्नति अक्टूबर तक पूरी हो जायेगी। प्रमुख सचिव आलोक शुक्ला से मिलने गये सहायक शिक्षक समग्र शिक्षक फेडरेशन को ये भरोसा दिया गया है। मुलाकात के दौरान प्रमोशन के मुद्दे पर फेडरेशन ने अपनी बातों को रखा, जिस पर प्रमुख सचिव ने कहा कि उन्होंने जो बातें कही है, उस पर अमल शुरू हो गया है। जल्द ही प्रक्रिया शुरू की जायेगी।

दरअसल इन दिनों शिक्षा विभाग नये शिक्षकों की नियुक्ति की काउंसिलिंग में व्यस्त है। प्रमुख सचिव ने कहा कि इसी महीने ये प्रक्रिया पूरी हो जायेगी, उसके बाद सहायक शिक्षकों के प्रमोशन की प्रक्रिया पूरी की जायेगी। मुलाकात के बाद सहायक शिक्षक समग्र फेडरेशन के प्रांतीय अध्यक्ष मनीष मिश्रा ने कहा कि ..

हमारी प्रमुख सचिव से विस्तार से बात हुई है। प्रमुख सचिव ने हमें कहा है कि उन्होंने जब ये बातें कही है कि प्रमोशन के जरिये सहायक शिक्षकों को लाभ दिया जायेगा, तो आपलोग आश्वस्त रहें, अक्टूबर महीने में प्रमोशन की प्रक्रिया पूरी कर ली जायेगी। हमारे से 2013-14 वाले सहायक शिक्षक थे, उन्होंने भी प्रमुख सचिव से प्रमोशन को लेकर अपनी जिज्ञासा रखी, जिस पर प्रमुख सचिव ने आश्वस्त किया है कि सभी शिक्षकों की प्रमोशन की प्रक्रिया की जायेगी। अक्टूबर में प्रमोशन सभी की पूरी हो जायेगी।

मनीष मिश्रा, प्रदेश अध्यक्ष सहायक शिक्षक समग्र फेडरेशन

मुलाकात के बाद अब सहायक शिक्षक समग्र फेडरेशन ने कल प्रांतीय पदाधिकारियों और जिला अध्यक्षों की बैठक बुलायी है, जिसमें प्रमुख सचिव से बातचीत की जानकारी दी जायेगी, साथ अगली रणनीति पर भी विचार किया जायेगा।

Back to top button