शिक्षक/कर्मचारी

छत्तीसगढ़िया ओलंपिक : प्राथमिक शाला दासडूमर टोली में छत्तीसगढ़िया ओलंपिक का आयोजन…..ग्रामीणों व बच्चों ने उत्साह से लिया भाग

जशपुर 8 अक्टूबर 2022। जशपुर जिला अंतर्गत विकासखंड जशपुर के अंतर्गतशासकीय प्राथमिक शाला दासडूमर टोली में बड़े धूमधाम के साथ छत्तीसगढ़िया ओलंपिक का आयोजन किया गया।
इस अवसर पर विद्यार्थियों का उत्साह देखते ही बन रहा था,इस आयोजन में ग्राम पंचायत बाघिमा के नोडल अधिकारी श्री अनिरुद्ध टोप्पो प्रधान पाठक माध्यमिक शाला बघिमा,सहायक नोडल अधिकारी राजकुंवर राम सचिव ग्राम पंचायत बाघिमा के निर्देशानुसार ग्राम दास डूमर टोली प्रभारी मुकेश कुमार सहायक शिक्षक ,किरण चौहान सहायक शिक्षक के नेतृत्व तथा आंगनबाड़ी कार्यकर्ता श्रीमती सोहानी भगत,ग्राम के मितानिन चंपा बाई,सहायक शिक्षक श्री अभिषेक कुमार अंबस्ट के सहयोग से किया गया।


इस छत्तीसगढ़िया ओलंपिक में ग्राम दास डूमर टोली के बच्चे,महिलाएं,पुरुष सभी ने उत्साह पूर्वक अपनी भागीदारी सुनिश्चित की। छत्तीसगढ़ के यश्स्वी मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की दूरदर्शिता ने छत्तीसगढ़ ओलंपिक का आयोजन ग्राम से लेकर शहर तक किया जा रहा है।ग्राम स्तर में आयोजित इस प्रतियोगिता में ग्राम से लगभग 300 प्रतिभागी ने भाग लेकर अलग अलग विधा में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया। इस ओलंपिक में 14 विधा पर खेल कूद आयोजित है जो तीन स्तर पर किया गया पहले स्तर में 0 से 18 वर्ष के बालक बालिकाएं, द्वितीय स्तर में 18 से 40 वर्ष के युवा युवती,महिला पुरुष तथा तृतीय स्तर पर 40 से अधिक उम्र के महिला पुरुष के लिए आयोजित था। खेल के विधा इस प्रकार हैं।

1. गिल्ली डंडा 2. पिटूल 3. संखली 4.लंगड़ी दौड़ 5. कब्बडी 6. खो खो 7. रस्साकसी 8.बांटी 9.बिल्लस 10.फुगड़ी 11. गेड़ी दौड़ 12. भवरा (लट्टू)13.दौड़ 100 मी.14.लंबी कूद। उपर्युक्त विधा में ग्राम के वासी भाग लिए और अपने प्रतिभा का प्रदर्शन किया। ग्राम प्रभारी मुकेश कुमार ने बताया कि इस आयोजन से ग्राम वासियों में उत्साह का माहोल है और ग्रामवासी अगले स्टेप में चयन होने के लिए आतुर हैं। पंचायत स्तर की प्रतियोगिता दिनांक10 अक्टूबर को मा.शाला बघिमा में आयोजित है जिसमें तीन ग्राम टिकटगंज,बाघिमा, और दास डूमर टोली के प्रतिभागियों के बीच कड़ी प्रतिस्पर्धा देखने को मिलेगी।इस आयोजन के लिए पंचायत द्वारा तैयारी की जा रही है। इस आयोजन को सफल बनाने में ग्राम वासियों एवम श्रीमती फिरदौस खानम प्रधान पाठक प्राथमिक शाला दास डुमरटोली एवम नॉन टीचिंग स्टाफ का अमूल्य सहयोग रहा।

Back to top button