शिक्षक/कर्मचारी

प्रमोशन का मामला फिर DPI पहुंचा : डबल स्नातक को लेकर DPI पहुंचे सहायक शिक्षक…. शालेय शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष विरेंद्र दुबे बोले- हर जगह डबल स्नातक मान्य तो फिर दुर्ग में अलग आदेश क्यों…कहा….

रायपुर 22 मार्च 2022। सहायक शिक्षकों के प्रमोशन में डबल स्नातक का मुद्दा सुलझ ही नहीं रहा है। या कह लीजिये अधिकारी सुलझाना ही नहीं चाहते हैं। जिस अधिकारी को जैसा मन हो रहा है वैसा आदेश जारी हो रहा है। ताजा मामला दुर्ग संभाग का है। जहां दुर्ग और राजनांदगांव जिले ने UDT को लेकर प्रमोशन प्रक्रिया का निर्देश जारी किया, तो दोनों DEO का आदेश बिल्कुल अलग था। एक ने डबल स्नातक को मानते हुए शपथ पत्र देकर मान्य करने का निर्देश दिया, तो दूसरे ने पूरी तरह से डबल स्नातक को खारिज करते हुए निर्देश दिया कि डबल स्नातक मान्य नहीं होगा।

अब इस मामले में एक बार फिर मामला DPI के पास पहुंचा है। DPI सुनील जैन के पास आज शालेय शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष विरेंद्र दुबे की अगुवाई में सहायक शिक्षकों का प्रतिनिधिमंडल पहुंचा। विरेंद्र दुबे ने डीपीआई को बताया कि लभी संभाग ने डबल स्नातक को मान्य किया है और बस्तर में तो डबल स्नातक को स्वीकार करते हुए बकायदा सहायक शिक्षकों का प्रमोशन भी कर दिया है, लेकिन दुर्ग संभाग में इसे अमान्य किया जा रहा है।

विरेंद्र दुबे ने DPI को बताया कि प्रमोसन में एकरूपता होनी चाहिये। कई जगहों पर डबल स्नातक को लेकर भ्रम की स्थिति बनी हुई है। हर जिले से अलग-अलग निर्देश जारी हो रहा है, लिहाजा डीपीआई की तरफ से कोई सपष्ट निर्देश जारी होना चाहिये।

Back to top button