हेडलाइन

शादी के दौरान 6 जिंदा जले: बारातियों के पटाखे से शादी के घर में लगी भीषण आग, 6 लोग जिंदा जले, कई घायल

पटना 26 अप्रैल 2024। बिहार के दरभंगा में शादी के दौरान बड़ी घटना हुई है। आग लगने से 6 लोगों की जिंदा जलकर मौत हो गयी। घटना देर रात की बतायी जा रही है। जहां एक शादी समारोह में ये हादसा हुआ। शादी समारोह के लिए बनाए शामियाने में आग लग गयी और उसकी चपेट में आधा दर्जन से अधिक लोग आ गए। 6 लोगों की मौत की सूचना अभीतक सामने आयी है. घटना अलीनगर प्रखंड के बहेड़ा थाना अंतर्गत अंटोर गांव की है।

आग लगने की सूचना मिलते ही ग्रामीण इकट्ठे होकर आग पर काबू पाने की कोशिश करने लगे, लेकिन आग ने अपना विकराल रूप धारण कर लिया। इस दौरान आग की लपटें वहां रखे सिलेंडर को अपने चपेट में ले लिया और सिलेंडर तेज आवाज के साथ विस्फोट कर गया, सिलेंडर के विस्फोट से निकली आग की लपटें रामचंद्र पासवान के दरवाजे पर रखे गए डीजल के स्टॉक में लग गई, जिससे आग ने भयानक रूप ले लिया एवं उनके परिवार के 6 लोगों के साथ तीन मवेशी की मौत हो गई।

बताया जा रहा है कि जिले के अलीनगर प्रखंड के बहेड़ा थाना के अंटोर गांव में गुरुवार की रात छगन पासवान की बेटी की शादी थी। शामियाना एवं बारातियों के ठहरने व खाने का प्रबंध रामचंद्र पासवान के आवासीय परिसर में किया गया था। बारातियों ने पहुंचने पर जमकर पटाखेबाजी की जिससे शामियाने में आग लग गई, देखते ही देखते पूरा शामियाना आग की चपेट में आ गया और इसी दौरान वहां रखे सिलेंडर में भी आग लग गई और विस्फोट कर गया।

बताया जा रहा है कि सिलेंडर विस्फोट के बाद आग ने विकराल रुख तब अख्तियार कर लिया जब रामचंद्र पासवान के घर के दरवाजे पर रखे गए डीजल के स्टॉक में लग गई. इससे आग ने भयानक रूप ले लिया एवं उनके परिवार के 6 लोगों की मौत हो गई. DM राजीव रौशन ने पुष्टि करते हुए बताया कि जांच के लिए टीम रवाना हो गई है. इस घटना में तीन मवेशियों की भी मौत हो गई।

 

Back to top button