हेडलाइन

“कंस्ट्रक्शन का काम करने की बात कहकर भेजा गया था, यहां मुझे फंसा दिया गया” गिरफ्तार कुरियर ब्वाय असीम दास ने दर्ज करायी लिखित आपत्ति

रायपुर 10 नवंबर 2023।ED ने जिस असीम दास की गिरफ्तारी कर बड़े खुलासे की बात कही थी, उस कथित कुरियर ब्वाय ने खुद ने साजिश के तहत फंसाने की बात कही है। असीम दास के मुताबिक उसे कंस्ट्रक्शन के काम का जिम्मा देने की बात कहकर दुबई से छत्तीसगढ़ भेजा गया था, लेकिन उसे यहां साजिश के तहत फंसा दिया गया। अपनी लिखित आपत्ति में असीम दास ने स्वीकार किया है कि वो शुभम सोनी को जानता है और शुभम सोनी के कहने पर ही वह दिनांक को दुबई गया था। परन्तु पहली बार जब वो वहाँ गया, तो 2-3 दिन रहने के बाद भी उसकी शुभम से मुलाकात नहीं हो पायी। दूसरी बार 25 अक्टूबर को असीम दास दुबई गया, उसकी 15 मिनट के लिए शुभम सोनी से मुलाकात हुई। जहां से उसे छत्तीसगढ़ ये कहकर भेज दिया गया कि वो छत्तीसगढ़ में कंस्ट्रक्शन का काम करना है। उसका पूरा जिम्मा उसे ही देखना है।

कंस्ट्रक्शन के काम को लेकर ही असीम दास भारत आया, तो उसे ट्राइटन होटल में रुकने के लिए कहा गया। साथ ही उसे भी बताया गया कि आगे उसे क्या करना है, ये वहां जाने पर बताया जायेगा। होटल में आने के बाद असीम के नंबर पर फोन आया और उसे होटल से बाहर बुलाया गया। होटल से नीचे आने पर असीम को बैग दिया गया, जिसमें कुछ कैश थे। असीम के मुताबिक वो गाड़ी को पार्किंग में खड़ा कर फिर अपने कमरे में वापस चला गया। तभी कमरे में वापस जाते ही उसके कमरे की घंटी बजी और दरवाज़ा खोलने पर ईडी के अधिकारियों ने उसे पकड़ लिया। असीम दास द्वारा अपनी लिखित आपत्ति में यह भी बताया है की उसे आभास हुआ की मानो उक्त ईडी का अधिकारी सब कुछ जानता हो।

ज्ञात हो की असीम दास की गिरफ़्तारी के वक्त ईडी द्वारा असीम के दर्ज किये गए बयान जिसमे उसने किसी बघेल को पैसे देने का ज़िक्र किया है का खंडन करते हुए शुभम सोनी की भाजपा के एक पूर्व पार्षद एवं भिलाई के पूर्व विधायक प्रेम प्रकाश पांडेय से घनिष्ट सम्बन्ध होना बताया है।हैरान करने वाली बात यह भी है की ईडी द्वारा रचे गए नैरेटिव के विपरीत शुभम सोनी की पूर्व मुख्यमंत्री डॉ० रमन सिंह से परिचय होने की बात भी उजागर की गयी है।

Back to top button