हेडलाइन

Teacher Recruitment Admit card Download: शिक्षक भर्ती का एडमिट कार्ड जारी, एग्जाम सेंटर में डेढ़ घंटे पहले आना होगा, ये पहचान पत्र लाना होगा जरूरी

Vyapam Teacher Admit Card 2023 । छत्तीसगढ़ शिक्षक भर्ती परीक्षा का एडमिट जारी हो गया है।  शिक्षक भर्ती परीक्षा के तहत सहायक शिक्षक, शिक्षक और व्याख्याता के पदों पर भर्ती के लिए की जायेगी। सहायक शिक्षक और शिक्षक पदों पर परीक्षा का आयोजन 10 जून को जबकि व्याख्याता के लिए भर्ती परीक्षा का आयोजन 11 और 12 जून को किया जाएगा।  इस भर्ती परीक्षा के माध्यम से 12489  पदों पर भर्ती की जायेगी। परीक्षा का एडमिट कार्ड लिंक एक्टिव हो चुका है। उम्मीदवार नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक के माध्यम से     अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

vyapam.cgstate.gov.in

http://cgstate.gov.in

scert.cg.gov.in

https://bdprcg.gov.in

https://eduportal.cg.nic.in

इन वेबसाइट से एडमिट कार्ड डाउनलोड किया जा सकता है। अभ्यर्थियों को उनके रजिस्टर्ड मोबाइल SMS भेजे गये हैं। उन्हें एक यूआरएल भेजा गया है। उस लिंक से भी एडमिट कार्ड डाउनलोड किया जा सकताहै। प्रवेश पत्र में अभ्यर्थी की प्रति के साथ ही प्रत्येक परीक्षा पाली के दौरान परीक्षा केंद्र में जमा की जाने वाली व्यापम की प्रति भी है। ऐसे में पूरा प्रवेश पत्र अभ्यर्थी को डाउनलोड करना होगा और उसका प्रिंट आउट लेना होगा।

अभ्यर्थी को परीक्षा के पूर्व डेढ़ घंटे पहले परीक्षा केंद्र आना होगा। उनके मूल पहचान पत्र से उनका पहचान की जा सके। अगर इंटरनेट से डाउनलोड प्रवेश पत्र में फोटो नहीं आये तो अपने साथ दो रंगीन फोटो लेकर परीक्षा केंद्र आयें। परीक्षार्थियों को डाकघर के जरिये एडमिट कार्ड नहीं भेजा जायेगा।

परीक्षार्थियों को अपना फोटो युक्त मूल आईडी प्रूफ के लिए इनमें से कोई एक मतदाता पहचान पत्र, ड्राइविंग लाईसेंस, पेन कार्ड, आधार कार्ड ( ई आधार कार्ड भी मान्य) पासपोर्ट, स्कूल की ओर से दिया गया पहचान पत्र, फोटोयुक्त मूल सूची जाना जरूरी होगा। मूल पहचान पत्र के अभाव में परीक्षा केंद्र में प्रवेश नहीं दिया जायेगा।

Back to top button