हेडलाइन

CM की सुरक्षा में तैनात हेड कांस्टेबल की गोली लगने से मौत,पिस्टल से चली गोली,मचा हड़कंप……

बाराबंकी 25 फरवरी 2023। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सिक्योरिटी में तैनात हेड कांस्टेबल की गोली लगने से मौत हो गयी। बताया जा रहा हैं कि ड्यूटी से घर पहुंचने के बाद हेड कांस्टेबल अपनी सर्विस पिस्टल की सफाई कर रहा था, तभी अचानक गोली चलने की आशंका जताई जा रही है। फिलहाल बाराबंकी पुलिस घटना के सभी पहलुओं की जांच कर रही है। घटना की जानकारी मिलते ही आनन7फानन में सीएम ऑफिस से अफसरों के साथ-साथ जिले के एसपी और बाकी अधिकारी भी मौके पर पहुंच गये।

जानकारी के मुताबिक घटना बाराबंकी जिले में मसौली थाना क्षेत्र के अंतर्गत ग्रीन गार्डेन सिटी की है। जहां अपने ही आवास पर 35 वर्षीय हेड कांस्टेबल संदीप यादव पुत्र वेद प्रकाश यादव की संदिग्ध परिस्थितियों में गोली लगने से मौत हो गई। वह अयोध्या जिले के इनायतपुर थाना क्षेत्र के ग्राम कदमपुर का निवासी था। बताया जा रहा हैं कि शुक्रवार की शाम संदीप यादव लखनऊ से अपने घर पहुंचे। उसके बाद अचानक गोली चलने की आवाज आई, तो आसपास के लोग चौंक गए। तभी हेड कांस्टेबल की पत्नी निशा के तेज-तेज रोने की आवाज सुनकर आस-पास के लोग मौके पर पहुंचे। मौके पर लोगों ने देखा कि संदीप के माथे पर गोली लगी थी और उसका शव लहूलुहान पड़ा था।

इसके आद आनन फानन में उसे अस्पताल ले जाया गया। जहां जांच के बाद उसे मृत घोषित कर दिया गया।हेड कांस्टेबल संदीप यादव पिछले पांच सालों से मुख्यमंत्री की सुरक्षा में तैनात थे। संदीप ने कुछ साल पहले ही मसौली थाना क्षेत्र के लखनऊ-अयोध्या हाईवे के बगल स्थित ग्रीन गार्डेन सिटी में अपना मकान बनवाया था और यहीं पर उनकी पत्नी निशा और आठ साल की बेटी अर्पिता रहती है। उसके मकान में कुछ किरायेदार भी रहते है। वहीं जब इस घटना की सूचना पुलिस को मिली तो महकमे में हड़कंप मच गया। सीएम ऑफिस से अफसरों के साथ-साथ जिले के एसपी और कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंची।

सभी ने देखा संदीप के हाथों में कारतूस था, जबकि पास में ही पिस्टल और मैगजीन पड़ी थी। पुलिस की सूचना पह अयोध्या में रहने वाले परिजन देर रात संदीप के घर पहुंचे। इस मामले पर एएसपी आशुतोष मिश्रा ने बताया कि शुरुआती तस्वीर के मुताबिक पिस्टल की सफाई करते समय गोली चलने की संभावना है। फिलहाल पुलिस हर पहलू की जांच कर रही है। उन्होने बताया कि संदीप पिछले पांच साल से सीएम की सुरक्षा में तैनात था। घटना स्थल की वीडियोग्राफी भी कराई गई है। पोस्टंमार्टम रिपोर्ट और पुलिस जांच के बाद जो भी तथ्य निकलकर सामने आएंगे, उसके मुताबिक आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Back to top button