हेडलाइन

ऐसी बैटिंग बाबा रे बाबा : टीम इंडिया ने की रनों की आतिशबाजी,भारत ने नीदरलैंड को 411 रन का टारगेट दिया, अय्यर-राहुल के शतक; रोहित, गिल और कोहली की फिफ्टी

चेन्नई। भारत ने विश्व कप में शानदार बल्लेबाजी की है। आखिरी लीग मैच में टीम इंडिया ने नीदरलैंड के खिलाफ चमत्कारिक बल्लेबाजी की। टीम के तीन बल्लेबाजों रोहित शर्मा, शुभमन गिल और विराट कोहली ने अर्धशतक लगाए, तो दो बल्लेबाजों श्रेयस अय्यर और केएल राहुल ने शतक का आंकड़ा पार किया. वर्ल्ड कप में पहली बार दोनों बल्लेबाजों के बल्ले से शतक आया है। यहीं नहीं, भारत के टॉप क्रम ने क्रिकेट के इतिहास में एक नया कीर्तिमान स्थापित किया है।

टीम के टॉप-5 बल्लेबाजों ने 50 का आंकड़ा पार किया और इस आंकेड़े की मदद से भारत वर्ल्ड कप में पहला देश बना है जिसके टॉप-5 बल्लेबाजों ने एक ही मैच में 50 का आंकड़ा पार किया।पारी की समाप्ति पर टीम इंडिया का स्कोर 410 रन है. ऐसे में जीत के लिए नीदरलैंड को 411 रन बनाने होंगे। बेंगलुरु में टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी की और 50 ओवर में 4 विकेट पर 410 रन बनाए। श्रेयस अय्यर ने नाबाद 128 रन और केएल राहुल ने 102 रन बनाए।

नंबर-4 उतरे श्रेयस ने वर्ल्ड कप में पहली सेंचुरी जमाई, जबकि केएल राहुल ने अपना दूसरा वर्ल्ड कप शतक लगाया। कप्तान रोहित शर्मा (61 रन), शुभमन गिल (51 रन) और विराट कोहली (51 रन) ने अर्धशतकीय पारियां खेलीं। नीदरलैंड के बास डे लीडे ने 2 विकेट लिए, जबकि रूलोफ वान डर मेर्व और पॉल वान मीकरन को एक-एक विकेट मिला।

Back to top button