हेडलाइनबिग ब्रेकिंगब्यूरोक्रेट्स

CG NEWS: ट्रांसफर के बाद भी डिप्टी कलेक्टरों ने नहीं किया ज्वाइन, शासन के आदेश की अवहेलना GAD का कड़ा रुख, सभी हुए एकतरफा रिलीव

CG NEWS: ट्रांसफर के बाद भी डिप्टी कलेक्टरों ने नहीं किया ज्वाइन रायपुर 4 मार्च 2024। ट्रांसफर के बाद नयी जगह पर ज्वाइनिंग नहीं करने वाले डिप्टी कलेक्टरों पर राज्य सरकार ने बड़ी कार्रवाई की है। GAD ने सभी अधिकारियों को एकतरफा रिलीव कर दिया है। दरअसल पिछले सप्ताह तीन अलग-अलग आदेश में राज्य प्रशासनिक सेवा के 100 से ज्यादा अधिकारियों के तबादले किये गये थे। तबादला किये गये अधिकारियों में जनपद सीईओ, जिला पंचायत सीईओ, संयुक्त कलेक्टर, अपर कलेक्टर स्तर के अधिकारी थे।

ट्रांसफर किये जाने के करीब चार पांच दिन गुजर जाने के बाद भी अधिकारियों ने नयी जगह पर ज्वाइनिंग नहीं ली, जिसके बाद अब राज्य सरकार ने कार्रवाई की है। अपने निर्देश में कहा है कि GAD ने लिखा है कि स्थानांतरण के बाद बहुत से अधिकारी नये पदस्थापना स्थल पर कार्यभार ग्रहण करने के लिए रिलीव नहीं हुए है। जीएडी ने इसे निर्वाचन आयोग के निर्देश की अवहेलना कहा है।

राज्य सरकार ने सभी राज्य प्रशासनिक सेवा के अपसरों को वर्तमान पदस्थापना से नवीन पदास्थापना में कार्यभार लेने के लिए 4 मार्च को अपराह्न एकपक्षीय कार्यमुक्त कर दिया है। सभी तबादला हुए अधिकारियों को 5 मार्च तक नये पदस्थापना स्थल पर ज्वाइन करने को कहा गया है। GAD ने कहा कि है कि स्थानांतरित अधिकारियों को पदग्रहणकाल का लाभ नयी पदस्थापना स्थल पर ज्वाइनिंग के बाद ही दिया जायेगा। जो भी अधिकारी भारमुक्त होकर पदस्थापना स्थल पर कार्यभार नहीं करते हैं, तो ये शासन के आदेश की अवहेलना कही जायेगी।

 

Back to top button