हेडलाइन

CG शिकारी यहां खुद हो गए शिकार: पोटाश बम से किए थे भालू का शिकार, 25 दिन बाद दो आरोपी अरेस्ट… दांत, चमड़ा, नाखून भी जब्त

गरियाबंद 7 मई 2024। गरियाबंद के टाईगर रिजर्व इलाके में पोटाश बम से भालू का शिकार करने वाले दो शिकारियों को वन विभाग के एंटी पोंचिंग टीम ने आखिरकार 25 दिनों बाद धर दबोचा है, आरोपियों के पास से भालू का चमड़ा,1 नाखून जंगली सुअर का जबड़ा, तीन दांत और गोहिया भी बरामद किया गया है।

बता दे कि 25 दिन पहले गरियाबंद के उदंती सीतानदी अभ्यारण के इंदागांव बफर जोन में पहाड़ी के नीचे भालू का शव मिला था, जिसके बाद चरवाहे की सूचना पर वन विभाग की टीम मौके पर पहुंचकर मामले की जांच शुरु कर आरोपियों की तलाश कर रही थी,वहीं अब इस पूरे मामले में एंटी पोंचिंग टीम ने पोटाश बम से भालू का शिकार करने वाले दो आरोपी हजारी और उत्तम खगेश्वर को उड़ीसा बॉर्डर के कालीमाटी से अरेस्ट किया है।

बताया जा रहा है कि पकड़े गए शिकारी मध्यप्रदेश के शिकारी से पोटाश बम खरीदते थे, लिहाजा मध्यभारत में सक्रिय बड़े गिरोह के शामिल होने की आशंका है,फिर पूरे मामले की सूचना मध्यप्रदेश स्पेशल टाइगर प्रोटेक्शन फोर्स wildlife crime control bureau को दे दी गई है।

Back to top button