हेडलाइन

3 जवान सस्पेंड : महिला जवान सहित तीन पुलिसकर्मियों पर गिरी गाज, SSP ने इस मामले में की कार्रवाई

बलौदाबाजार 8 मई 2024। लोकसभा चुनाव ड्यूटी में लापरवाही मामले में SSP ने महिला पुलिसकर्मी सहित 3 जवानों को सस्पेंड कर दिया है। चुनाव के दौरान अभद्रता मामले में मिली शिकायतके बाद ये कारवाई की गई है। SSP सदानंद कुमार ने ड्यूटी के प्रति लापरवाह आरक्षकों पर ये कारवाई की गई है। अलग-अलग तीन प्रकरणों में एक महिला आरक्षक सहित 3 आरक्षकों को निलंबित कर दिया।

जानकारी के मुताबिक लोकसभा चुनाव मतदान प्रक्रिया में शराब पीकर मतदाताओं से दुर्व्यवहार करने और अन्य आरोप पुलिस आरक्षकों पर लगा था। शिकायत सामने आने के बाद एसएसपी सदानंद कुमार ने मामले की जांच का आदेश दिया था। जांच में शिकायत सही पाये जाने और पुलिस आरक्षकों की गंभीर गलती मिलने के बाद एसएसपी ने एक्शन लिया है। जिन पुलिसकर्मी पर कारवाई की गई है, उनमें से एक पर पलारी नगर स्थित ढाबा में खाने का बिल देने के नाम पर ढाबा संचालक से मारपीट करने का आरोप है।

इधर एक महिला सिपाही लोकसभा चुनाव की मतदान ड्यूटी से बिना अनुमति अनुपस्थिति मिली थी। SSP ने इस मामले को भी गंभीरता से लिया है। जिसके बाद चुनाव ड्यूटी में मनमानी करने वाली महिला आरक्षक को निलंबित कर दिया गया है। सभी निलंबित आरक्षकों की जांच प्रतिवेदन 7 दिवस के भीतर अधिकारी एसएसपी को देंगे। माना जा रहा रिपोर्ट के बाद इस लापरवाह जवानों पर और भी कारवाई की जा सकती है। एसएसपी की इस कार्रवाई के बाद पुलिस विभाग में हड़कंप मचा हुआ है।

Back to top button