हेडलाइन

CM भूपेश ने ED को लिखे 2 पत्र : नान घोटाले व चिटफंड घोटाले की जांच की मांग… सीएम.. सीएम मैडम.. सभी की जांच हो..

रायपुर 8 नवंबर 2022 मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ED को दो पत्र लिखा है। एक पत्र नान घोटाले की जांच को लेकर लिखी है, जबकी दुसरा पत्र उन्होंने चिटफंड घोटाले को लेकर लिखा है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज कांग्रेस भवन में मीडिया से बात करते हुए कहा कि उन्होंने नान घोटाले और चिटफंड घोटाले को लेकर ईडी को पत्र लिखा है और जांच की मांग की है। मुख्यमंत्री ने ED को लिखे पत्र का जिक्र करते हुए कहा कि ..

आज हमने दो पत्र ED को लिखा है, एक पत्र नान घोटाले की जांच को लेकर है, उसमें जो CM सर, CM मैडम और अन्य लिखे हैं, उस वक्त की जांच टीम ने कहा है कि इस घोटाले की तार ऐसी जगह पर है, जहां जाकर हम जांच नहीं कर सकते, उस वक्त कही गयी ये बात कई मीडिया के पास भी मौजूद हैं, तो हमने ईडी से जांच की मांग की है। हमने कहा है कि नान घोटाले की जांच होनी चाहिये, और जो सीएम मैडम, सीएम सर का नाम है उसकी सच्चाई सामने आनी चाहिये।

भूपेश बघेल, मुख्यमंत्री, छत्तीसगढ़

वहीं दूसरे पत्र का जिक्र करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि ईडी को एक और पत्र लिखकर साढ़े छह हजार के चिटफंड घोटाले की जांच की मांग की है। मुख्यमंत्री ने कहा कि …

प्रदेश में घोटाला कर ग्रामीणों का पैसा लुटा गया उस की जांच की मांग ED को पत्र भेजकर किया है। चिटफंड कंपनी के लिए एक प्लेसमेंट कैंप लगाया गया था, जिसमें सत्ता धारी लोग और सत्ता से जुड़े लोगों ने नियुक्ति पत्र बांटा था, चिटफंड कंपनी ने करीब साढ़े 6 हजार करोड़ का घोटला किया था, उसकी जांच की मांग हमने की है। इसमें भी कई प्रभावशाली लोग हैं।

भूपेश बघेल, मुख्यमंत्री, छत्तीसगढ

आपको बता दें कि छत्तीसगढ में इन दिनों ईडी काफी सक्रिय है। पिछले एक महीने से लगातार प्रदेश में कार्रवाईयां और पूछताछ के साथ-साथ गिरफ्तारियों का भी दौर चल रहा है । कोयल लेवी और मनी लांड्रिंग केस में ईडी ने अभी तक एक आईएएस और तीन कारोबारी को गिरफ्तार किया है। अभी भी लगातार कार्रवाई जारी है। ईडी की इस सक्रियता के बीच मुख्यमंत्री ने दो पत्र लिखकर नये समीकरण तैयार कर दिये हैं।

Back to top button