हेडलाइन

BEO को हटाने को लेकर CM भूपेश का बड़ा बयान, बोले- “जो गलत करेगा उस पर कार्रवाई होगी और कार्रवाई बिल्कुल सही है”… पूर्व मंत्री ने लगाया था..

cg teacher news- धमतरी 14 जनवरी 2023। कुरुद BEO को हटाने के आदेश पर अब राजनीति शुरू हो गयी है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भेंट मुलाकात कार्यक्रम के दौरान मिली शिकायत के आधार पर कुरुद बीईओ को हटाने का आदेश दिया था, अब उस आदेश पर पूर्व मंत्री अजय चंद्राकर ने सवाल उठाया है। अजय चंद्राकर कहना है कि BEO को भागवत कथा में बच्चों को ले जाने के आरोप में हटाया गया, जबकि वो भागवत कथा नहीं, बल्कि मोटिवेशनल स्पीच का कार्यक्रम था और दूसरी बात ये कि उस आदेश को बीईओ ने पूर्व में ही वापस ले लिया था।

दरअसल जया किशोरी का प्रवचन कुरुद में था, उसी कार्यक्रम में ले जाने का आदेश कुरुद बीईओ ने दिया था, जिसके बाद शिकायत के आधार पर मुख्यमंत्री ने कार्रवाई का निर्देश दिया था। इस मामलें पिछले दो दिनों से आरोप प्रत्यारोप चल रहा है।

BEO ट्रांसफर आर्डर देखिये: CM भूपेश के निर्देश के साथ ही स्कूल शिक्षा ने जारी किया ट्रांसफर आर्डर… भागवत सुनने का आर्डर जारी करने वाले BEO को DEO कार्यालय किया गया अटैच, अब इन्हें मिला प्रभार

इस मामले में बलरामपुर में मुख्यमंत्री ने कहा कि बीईओ पर कार्रवाई करना सही निर्णय है, उन्होंने कहा​ कि मंत्री विधायक के घर जाने का आदेश देना गलत है, किसी के घर भागवत हो तो बीईओ का आदेश गलत है। सीएम ने कहा कि बच्चों को आदेश दिया, इसलिए कार्रवाई की गई है। बलरामपुर जिले के तातापानी पहुंचे सीएम बघेल ने कहा कि जो गलत करेगा उस पर कार्रवाई होगी और यह कार्रवाई बिल्कुल सही है। तातापानी में पहुंचे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पूर्व मंत्री अजय चंद्राकर द्वारा किए गए प्रेस वार्ता पर चुटकी लेते हुए कहा कि अजय चंद्राकर ने काफी कोशिश की नेता प्रतिपक्ष बनने की लेकिन भाजपा ने उन्हें नेता प्रतिपक्ष भी नहीं बनाया इसलिए वे अब इस तरह का काम कर रहे हैं।

BEO की CM ने की छुट्टी: भागवत कथा सुनने का आदेश जारी करने वाले BEO नपे… शिकायत सुनने का बाद CM ने दिया तत्काल हटाने का आदेश

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि भागवत सार्वजनिक होता है और अगर किसी के घर में यह भागवत का कार्यक्रम होता है तो वहां बच्चों को जाने का आदेश देना बिल्कुल गलत है। मंत्री या विधायक के घर भागवत होने पर बच्चों को जाने आदेश देना तो सबसे बड़ी गलती इसलिये उन पर कार्रवाई की गई है।

आपको बता दें कि 12 जनवरी को भेंट मुलाकात के कार्यक्रम में मुख्यमंत्री धमतरी में थे। इस दौरान कुरुद बीईओ फतेह मोहम्मद कोया को हटाकर DEO कार्यालय में अटैच किया गया है, वहीं उनके स्थान पर सहायक संचालक रवींद्र मिश्रा को बीईओ कुरुद का प्रभार दिया गया है। इससे पहले धमतरी में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शिकायतों पर बड़ा एक्शन लिया है। एक और जहां मगरलोड तहसीलदार को शिकायत के बाद हटाने का मुख्यमंत्री ने आदेश दिया, वहीं दूसरी तरफ BEO को भी हटाने का निर्देश मुख्यमंत्री ने DEO को दिया था।

जानकारी के मुताबिक कुरूद में हो रहे भागवत कथा को सुनने का निर्देश BEO ने शिक्षकों को जारी किया था, जिसकी शिकायत मुख्यमंत्री को समीक्षा बैठक के दौरान मिली। जिसके बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने डीईओ को निर्देश दिया कि BEO को तत्काल हटा दें। इससे पहले मगरलोड तहसीलदार की शिकायत मुख्यमंत्री को मिली थी, जिसके बाद मुख्यमंत्री ने तहसीलदार को हटाने का निर्देश दिया था।

कुरूद BEO के बारे में जानकारी मिली है कि कुरूद में एक भागवत कथा होने जा रहा है जिसमें कथावाचक जया किशोरी भी आने वाली है। उसी भागवत कथा को सुनने को लेकर बीईओ ने आदेश जारी किया था।

Back to top button