पॉलिटिकलबिग ब्रेकिंग

CM भूपेश का बीजेपी पर तीखा हमला, बोले- आठ साल में किसी भी भाजपा नेता पर कोई कार्रवाई क्यों नहीं हुई….जब तक जुल्म ढाते रहेंगे तब तक विरोध जारी रहेगा…. मुख्यमंत्री अन्य नेताओं संग धरने पर बैठे

नई दिल्ली, 14 जून 2022- नेशनल हेराल्ड प्रकरण में काँग्रेस नेतृत्व को जारी समन के खिलाफ कांग्रेस नेता दूसरे दिन भी सड़क पर उतरे। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सहित अन्य वरिष्ठ नेताओं ने विरोध प्रदर्शन करते हुए ईडी दफ्तर के सामने धरने पर बैठ गये। इस मौके पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि केंद्र सरकार सेंट्रल एजेंसियों का दुरुपयोग विपक्षियों की आवाज दबाने के लिए कर रही है। गैर भाजपा शासित राज्यों के नेताओं को परेशान किया जा रहा है। बघेल ने कहा कि विपक्ष को दबाने की कोशिश की जा रही है, लेकिन दबेंगे नहीं हम लोग।
राहुल गांधी से ईडी दफ्तर में पूछताछ के दूसरे दिन भूपेश बघेल सहित अन्य कांग्रेस नेताओं ने पैदल मार्च किया, जहां उन्हें पुलिस हिरासत में ले लिया गया।
जिसका विरोध करते हुए मुख्यमंत्री बघेल धरने पर बैठ गए। बघेल ने ईडी की कार्रवाई को राजनीतिक दुराग्रह और द्वेषपूर्ण बताया है।
उन्होंने कहा कांग्रेस के केंद्रीय नेतृत्व को झूठे केस में फंसाकर केंद्र सरकार राजनीतिक प्रतिशोध ले रही है। इस तानाशाही पूर्ण रवैया का विरोध किया जाएगा।
उन्होंने कहा जब तक केंद्र जुल्म ढाती रहेगी तब तक विरोध जारी रहेगा। कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार ये बता दे कि आठ साल में किसी भी भाजपा समर्थक दल के नेता के खिलाफ कार्रवाई हुई हो। भाजपा में शामिल होते ही सारे मामले रफा दफा हो जाते हैं। उन्होंने कहा कि ईडी, सीबीआई, आईटी का उपयोग बस विपक्ष की आवाज दबाने के लिए किया जाता है।
बघेल ने कहा कि संकट में फंसे नेशनल हेराल्ड को उबारने के लिए काँग्रेस पार्टी ने 90 करोड़ का ऋण दिया था। किसी भी राजनीतिक दल द्वारा ऋण देना भारत में किसी भी कानून के तहत एक आपराधिक कृत्य नहीं है।

Back to top button