हेडलाइन

महंगाई भत्ता पर CM बोले : ‘अभी जो केंद्र ने महंगाई भत्ता बढ़ाया है, वो बता रहा महंगाई बढ़ी है’…मुख्यमंत्री ने केंद्र से पूछा, कर्मचारियों को तो DA मिल गया, पर आम जनता के लिए महंगाई कम कैसे होगी ?

रायपुर 30 सितंबर 2022। केंद्र सरकार ने महंगाई भत्ता बढ़ा दिया है। केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनभोगियों को अब 4 प्रतिशत बढ़ोत्तरी के बाद 34 से 38 प्रतिशत डीए हो गया है। एक तरफ से केंद्र सरकार ने कर्मचारियों का महंगाई भत्ता बढ़ाया है, दूसरी तरफ से शुक्रवार को रिजर्व बैंक ने कर्ज महंगा कर दिया है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने केंद्र के रूख पर तंज कसा है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा है कि …

महंगाई तो बढ़ती जा रही है, केंद्र सरकार खुद स्वीकार कर रही है, अभी जो महंगाई भत्ता बढ़ा है, वो बता रहा है कि महंगाई बढ़ी है। महंगाई रोकने के लिए सरकार क्या कर रही है। यही तो चिंता का विषय है, एक तरफ रोजगार मिल नहीं रहा है, जो नौकरियां थी, वो खत्म करते जा रहे हैं। दूसरी तरफ महंगाई बढ़ती जा रही है, मतलब देश की जनता को दोहरा मार। अब सरकारी कर्मचारियों को तो दे दिये डीए, लेकिन आम जनता के लिए क्या है, उसके लिए तो महंगाई बढ़ी ना, उस पर रेपो रेट और बढ़ा दिये। तो, इसका मतलब यही है कि आम जनता को लूटने का काम केंद्र सरकार कर रही है।

भूपेश बघेल, मुख्यमंत्री, छत्तीसगढ़

Back to top button