हेडलाइनपॉलिटिकलबिग ब्रेकिंग

कवासी लखमा पर FIR: पैसा बांटने के मामले में कांग्रेस प्रत्याशी की बढ़ी मुश्किलें, निर्वाचन पदाधिकारी के निर्देश पर मामला हुआ दर्ज

जगदलपुर 26 मार्च 2024। पैसा बांटते कैमरे में कैद हुए कवासी लखमा की मुश्किलें बढ़ गयी है। कवासी लखमा के खिलाफ जिला निर्वाचन पदाधिकारी के निर्देश के बाद FIR दर्ज किया गया है। इससे पहले रविवार को कवासी लखमा को होलिका दहन के एक कार्यक्रम में पैसा बांटते हुए देखा गया था, जिसके बाद मामले की शिकायत जिला निर्वाचन पदाधिकारी तक पहुंची थी। आपको बता दें कि बस्तर से कवासी लखमा को प्रत्याशी बनाया गया है।

कांग्रेस प्रत्याशी कवासी लखमा और जगदलपुर कांग्रेस जिला अध्यक्ष के खिलाफ सिटी कोतवाली में FIR दर्ज हुई है। मामले में अब 25 मार्च की देर शाम जगदलपुर सिटी कोतवाली में कवासी लखमा और जिला अध्यक्ष सुशील मौर्य के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। इनके खिलाफ लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम 1951 की धारा 123 और IPC की धारा 171 बी, 171 ग, 171 ई और 188 के तहत केस दर्ज कर लिया गया है।

जानकारी के मुताबिक जगदलपुर के दंतेश्वरी मंदिर के सामने होलिका दहन कार्यक्रम में लखमा ने अपने हाथों से समिति के लोगों को पैसा दिया था। इस दौरान कई लोगों ने फोटों खींच लिये और उसे वायरल कर दिया। ये शिकायत निर्वाचन पदाधिकारी तक भी पहुंची थी, जिसके बाद अब एफआईआर दर्ज की गयी है। माना जा रहा है कि चुनाव आयोग की इस मामले में सख्ती और बढ़ सकती है।

Back to top button