हेडलाइन

कांग्रेस की शिकायत: भाजपा ने लगाया किसानों को डराने का आरोप, चुनाव आयोग से की शिकायत

रायपुर 12 नवंबर 2023। इस चुनाव में शिकवा-शिकायतों का अंबार लगा है। महतारी वंदन योजना के फार्म को लेकर कांग्रेस ने भाजपा की शिकायत की, तो वहीं भाजपा के डॉ विजय शंकर मिश्रा के द्वारा भारतीय राष्ट्रीय कोंग्रेस पार्टी के द्वारा किसानों को डराने तथा कर्जमाफी के लिए फार्म भराए जाने पर भारतीय राष्ट्रीय कोंग्रेस पार्टी के अध्यक्ष पर आदर्श आचार सहिता के उल्लंघन किये की शिकायत निर्वाचन आयोग से की है।

भाजपा के डॉ विजय शंकर मिश्रा संयोजक निर्वाचन आयोग संपर्क समिति, द्वारा मुख्य निर्वाचन आयुक्त भारत निर्वाचन आयुक्त तथा मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी छत्तीसगढ़ को शिकायत की छत्तीसगढ़ में भारतीय राष्ट्रीय कोंग्रेस पार्टी के द्वारा किसानो को प्राथमिक कृषि साख सहकारी संस्था द्वारा निर्वाचन अधिसूचना के दोरान किसानो को भयभीत करने के उदेश्य से बकाया कि नोटिस भेजवाया जा रही है।

नोटिस के उपरांत कांग्रेस पार्टी द्वारा कर्जमाफी आवेदन भरवा कर जमा लिया जा रहा हैं इस तरह किसानों को डराना तथा कर्जमाफी का फार्म भरना आदर्श आचार सहिता का उल्लंघन है किसानो को डरा कर वोट मागा जा रहा है किन्तु चुनाव में नियुक्त प्रशासनिक अधिकारीयों तथा पुलिस के द्वारा आज तक अध्यक्ष भारतीय राष्ट्रीय कोंग्रेस पार्टी पर कोई कार्यवाही नहीं कि गई भारतीय राष्ट्रीय कोंग्रेस पार्टी के द्वारा किसानों को डराना तथा कर्जमाफी के लिए फार्म भराए जाने पर भारतीय राष्ट्रीय कोंग्रेस पार्टी के अध्यक्ष पर दण्डात्म कार्यवाही मांग किया साथ ही नोटिस तथा आवेदन फार्म की छायाप्रति जमा की गई I

Back to top button