शिक्षक/कर्मचारीहेडलाइन

काउंसिलिंग आदेश जारी : 5 श्रेणी में काउंसिलिंग को बांटा गया, आज सुबह 9 बजे से शुरू होगी प्रक्रिया, देखिये आदेश और शिक्षकों की सूची

सरगुजा 28 दिसंबर 2022। सरगुजा में प्रधान पाठक प्रमोशन की कांउसिलिंग का इंतजार खत्म हो गया है। चार बार रद्द हुए काउंसिलिंग के बाद अब 29 और 30 दिसंबर को काउंसिलिंग कराया जायेगा। कलेक्टर कुंदन कुमार के निर्देश पर डीईओ ने काउंसिलिंग को लेकर सभी बीईओ को निर्देश जारी कर दिया है। जारी निर्देश के मुताबिक कल से प्रमोशन की प्रक्रिया शुरू हो जायेगी। पहले शिक्षक विहीन और एकल शिक्षकीय विद्यालयों के लिए काउंसिलिंग होगा। ये काउंसिलिंग 29 दिसंबर को होगी।

प्रमोशन ब्रेकिंग : सहायक शिक्षक प्रमोशन के लिए काउंसिलिंग आदेश जारी….चार बार काउंसिलिंग हो चुका है इस जिले में रद्द… NW न्यूज से बोले कलेक्टर… 31 दिसंबर से पहले..

वहीं 30 दिसंबर को ई संवर्ग के खाली पदों पर काउंसिलिंग की जायेगी। कलेक्टर ने स्पष्ट कहा है कि शिक्षक विहीन व एकल शिक्षकीय विद्यालयों में वरिष्ठता के आधार पर ई व टी संवर्ग के पुरूष (दिव्यांग को छोड़कर) काउंसिलिंग की जायेगी।

कांउसिलिंग के लिए 5 अलग-अलग कैटेगरी निर्धारित की गयी है। इसमें महिला दिव्यांग सहायक शिक्षक प्राथमिकता में सबसे उपर होगी, वहीे उसके बाद दिव्यांग पुरुष शिक्षक, फिर विधवा या परित्यक्ता महिला सहायक शिक्षक, फिर वरिष्ठता के आधार पर महिला शिक्षक और आखिर में सामान्य पुरुष शिक्षक हैं। सुबह 9 बजे से प्रमोशन के लिए काउंसिलिंग होगी।

file:///C:/Users/NW/Downloads/New%20Doc%202022-12-28-1.pdfपदोन्नति लिस्ट में शामिल शिक्षकों की सूची देखने के लिए इस लिंक को क्लिक करें

Back to top button