हेडलाइन

राष्ट्रपति के घर पर मिले करोड़ों रूपये….नोट गिनते प्रदर्शनकारियों का वीडियो हुआ वायरल…कल ही कर लिया था घर पर कब्जा..देखिये वीडियो

कोलंबो 10 जुलाई 2022। श्रीलंका में आर्थिक संकट के बीच अब राजनीतिक संकट भी गहरा गया है। प्रदर्शनकारियों ने प्रधानमंत्री के घर में आग लगा दी है। राष्ट्रपति भवन पर कब्जा कर लिया है। इन सबके बीच राष्ट्रपति भवन में करोड़ों रूपये कैश मिलने की खबर है। सोशल मीडिया में राष्ट्रपति भवन में करोड़ों रूपये कैश के साथ प्रदर्शनकारियों की तस्वीर आयी है।

शनिवार को राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे (Gotabaya Rajapaksa) और प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे (Ranil Wickremesinghe) ने इस्तीफे की घोषणा कर दी. जानते हैं कैसे पिछले दिनों क्या-कुछ घटा जिसकी वजह से राजपक्षे को छोड़नी पड़ी कुर्सी.

दरअसल, बड़ी संख्या में प्रदर्शनकारियों के राष्ट्रपति भवन में घुसने के वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल रहे हैं. ऐसे ही एक वीडियो में कुछ प्रदर्शनकारी नोट गिनते हुए नजर आ रहे हैं. बताया जा रहा है कि प्रदर्शनकारियों को यह रकम राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे के घर से मिली. 

श्रीलंकाई न्यूजपेपर ‘डेली मिरर’ के मुताबिक, राष्ट्रपति भवन से बरामद रकम सिक्योरिटी यूनिट्स को सौंप दी गई है. वहीं, जांच अधिकारियों ने बताया है किया कि वे तथ्यों की जांच के बाद ही जमीनी स्थिति बता पाएंगे. 

बता दें कि हजारों प्रदर्शनकारी बैरिकेड्स तोड़ने के बाद शनिवार को कोलंबो के उच्च सुरक्षा वाले इलाके में दाखिल हो गए. बड़ी संख्या में लोग राष्ट्रपति के आवास में घुस गए और वहां तोड़फोड़ की. इस दौरान बेडरूम से लेकर किचन, बाथरूम सब जगह प्रदर्शनकारियों का कब्जा हो गया. कई लोग राष्ट्रपति आवास के स्विमिंग पूल में नहाते दिखे, तो कुछ बिस्तर और सोफ़े पर आराम फरमाते दिखे. कुछ लोग किचन में खाना खाते हुए देखे गए. 

Back to top button