हेडलाइन

सिलेंडर के दाम फिर घटे : सरकार ने एक बार फिर जनता को राहत देने सिलेंडर के दामों में की कटौती,जाने इस फैसले से किसे मिलेगा फायदा

नई दिल्ली 1 सितंबर 2023। चुनावी साल में सरकार आम लोगों को लगातार राहत दे रही है। रक्षाबंधन से ठीक पहले केंद्र सरकार की तरफ से घरेलू एलपीजी सिलेंडरों की कीमत 200 रूपये घटाया गया था। सरकार के इस फैसले के बाद आज सरकार ने एक बार फिर कमर्शियल सिलेंडर के दाम को सरकार ने घटा दिया है। सरकार के इस फैसले के बाद अब वाणिज्यिक सिलेंडर की कीमतों में 158 रुपये की कटौती की गई है। रिपोर्ट्स के मुताबिक इसी के साथ दिल्ली में अब 19 किलोग्राम के वाणिज्यिक सिलेंडर की कीमतें 1522 रुपये हो गई हैं।

गौरतलब है कि केंद्र सरकार ने रक्षाबंधन से ठीक पहले घरेलू एलपीजी सिलेंडर के दामों को 200 रुपये तक घटा दिया था। आपको बता दे कि तेल कंपनियां हर महीने की 1 और 16 तारीख को रसोई गैस की कीमत में बदलाव करती हैं। अगस्त में तेल कंपनियों ने वाणिज्यिक सिलेंडर की कीमतें 99.75 रुपये तक घटा दी थीं। वहीं जुलाई में तेल कंपनियों की तरफ से 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में सात रुपये की वृद्धि की गई थी। केंद्र सरकार की तरफ से घरेलू एलपीजी सिलेंडरों की कीमतें घटाए जाने के बाद अब तेल कंपनियों ने भी बड़ा एलान किया है। इसके तहत अब कमर्शियल सिलेंडर की कीमतों में 158 रुपये की कटौती की गई है। सरकार के इस फैसल से सीधे तौर पर होटल और छोटे दुकानदारों को सीधा फायदा होगा।

Back to top button