शिक्षक/कर्मचारीहेडलाइन

DA बढ़ा: मध्यप्रदेश में महंगाई भत्ता बढ़ा, छत्तीसगढ़ में DA के लिए होगी हड़ताल

भोपाल 23 जून 2023। छत्तीसगढ़ में महंगाई भत्ता सहित अन्य मांगों के लिए कर्मचारी संगठनों ने हड़ताल का ऐलान किया गया है, उधर मध्यप्रदेश में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज शासकीय कर्मचारियों का 4% महंगाई भत्ता बढ़ाने की घोषणा कर दिया है। वित्त विभाग की ओर से सभी तैयारियां पूरी हो चुकी थी। सामान्य प्रशासन विभाग की ओर से इस मामले में जल्द ही आदेश जारी हो जाएंगे। न्यूज़ एजेंसी ANI के अनुसार सीएम शिवराज सिंह चौहान ने यह घोषणा सीहोर जिले में आयोजित एक कार्यक्रम में की है।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राज्य के कर्मचारियों का महंगाई भत्ता 4% बढ़ाने की घोषणा की है। उन्होंने कहा कि अभी केंद्र और राज्य सरकार के कर्मचारियों में 4% महंगाई भत्ते का अंतर है, अब इस अंतर को समाप्त करते हुए राज्य के कर्मचारियों का महंगाई भत्ता 4% बढ़ाने का हम फैसला कर रहे हैं।

सीएम शिवराज सिंह सीहोर के भैरूंदा में मुख्यमंत्री कन्या विवाह सम्मेलन में शिरकत करने आए थे। यहां उन्होंने कर्मचारियों के लिए घोषणा की। सीएम ने कहा कि रोजगार सहायकों की भी अपेक्षाएं है, उनकी समस्याओं के समाधान के लिए शीघ्र ही रोजगार सहायकों की पंचायत बुलाई जाएगी।

Back to top button