हेडलाइन

CG : छात्रावास में 8वीं क्लास के छात्र की फांसी के फंदे पर मिली लाश, कलेक्टर ने अधीक्षक को किया सस्पेंड, मजिस्ट्रियल जांच का दिया आदेश

CG : छात्रावास में 8वीं क्लास के छात्र की फांसी के फंदे पर मिली लाश सरगुजा 29 फरवरी 2024। अंबिकापुर जिला में आदिवासी प्री-मैट्रिक छात्रावास में 8वीं क्लास में पढ़ने वाले छात्र ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। घटना की जानकारी के बाद हड़कंप मच गया। बताया जा रहा है कि छात्र के पेट में पथरी होने की वजह से वह काफी तकलीफ में था। पिछले दो दिनों से छात्र स्कूल भी नहीं जा रहा था। लेकिन छात्रावास अधीक्षक द्वारा पीड़ित छात्र को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती नही कराया गया। इस खुलासे के बाद कलेक्टर ने छात्रावास अधीक्षक को सस्पेंड कर मजिस्ट्रियल जांच के निर्देश दिए हैं।

गौरतलब है कि पिदले दिनों नक्सल प्रभावित बीजापुर जिला में 7वीं क्लास के एक छात्र ने छात्रावास के कमरें में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली थी। इस घटना की अभी जांच चल ही रही थी कि दूसरा मामला अंबिकापुर जिला में फिर से सामने आ गया। बताया जा रहा है कि यहां के दरिमा प्री-मैट्रिक अनुसूचित जनजाति बालक छात्रावास में रहकर मुकेश तिर्की 8वीं कक्षा की पढ़ाई कर रहा था। मुकेश पिछले दो साल से छात्रावास में रहकर पढ़ाई कर रहा था। बताया जा रहा है कि मुकेश सीतापुर थाना क्षेत्र के बिशनपुर गांव का निवासी था।

बुधवार शाम स्कूल की छुट्टी के बाद जब बच्चे हॉस्टल पहुंचे, तो कमरे में मौजूद मुकेश दरवाजा नहीं खोला। छात्रावास के बच्चों ने दरवाजा नहीं खुलने पर रोशन दान से देखा, तो उसका शव फांसी पर लटक रहा था। जिसकी सूचना तुरंत छात्रों ने वार्डन भूपेश कश्यप को दिया। रोशन दान से ही छात्र कमरे के अंदर घुसे और शव को नीचे उतार गया। लेकिन इतनी देर में मुकेश की मौत हो चुकी थी। उधर इस घटना की जानकारी के बाद हड़कंप मच गया। इस मामले में कलेक्टर विलास संदीपन भोस्कर ने एसडीएम को मजिस्ट्रियल जांच का निर्देश दिया है।

साथ ही छात्रावास अधीक्षक भूपेश कश्यप को निलंबित कर दिया है। उधर घटना की जानकारी के बाद बच्चे के पिता रामजी तिर्की और परिजन छात्रावास पहुंचे। गुरुवार सुबह छात्र का शव अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज पीएम के लिए भिजवाया गया। वहीं इस पूरे घटनाक्रम पर पुलिस और परिजनों को सूचना दिए बगैर बेटे का शव उतारने पर हत्या की आशंका जताई जा रही है। इस आरोप पर कलेक्टर के निर्देश पर तीन डॉक्टरों की टीम द्वारा छात्र के शव का पोस्टमार्टम किया।

Back to top button