बिग ब्रेकिंग

महंगाई भत्ता ब्रेकिंग : आज मिल सकता है DA एरियर का तोहफा…..कैबिनेट की बैठक में कर्मचारियों के लिए हो सकता है ऐलान…केंद्रीय कर्मचारियों के लिए बैठक कुछ देर बाद

नयी दिल्ली 2 फरवरी 2022। कर्मचारियों को केंद्र सरकार आज बड़ा गिफ्ट दे सकती है। महंगाई भत्ता को लेकर आज कैबिनेट की बैठक में फैसला हो सकता है। साढ़े तीन बजे केंद्रीय कैबिनेट की बैठक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में होगी।  इस बैठक में कर्मचारियों के रुके हुए डीए एरियर पर फैसला हो सकता है। दअरसल, केंद्रीय कर्मचारियों के 18 महीनों से रुके हुए डीए को जारी करने का फैसला अभी तक नहीं किया गया है, लेकिन जानकारी के अनुसार आज होने वाली कैबिनेट बैठक में इस पर फैसला हो सकता है। सरकार एक ही किश्त में डीए एरियर देकर निपटाने की योजना बना रही है।

जानकारी ये भी मिली है कि केंद्र सरकार एक ही किश्त में डीए एरियर देकर इस मामले को अब जल्द निपटाने की योजना बना रही है. अगर ऐसा होता है तो सरकारी कर्मचारियों के खाते में एकमुश्त 2 लाख रुपये आ सकते हैं. इसकी मंजूरी मिलते ही लेवल-1 के कर्मचारियों का डीए बकाया 11,880 रुपये से 37,000 रुपये के बीच होगा. वहीं, लेवल-13 के कर्मचारियों को 1,44,200 रुपये से 2,18,200 रुपये डीए एरियर के तौर पर मिलेगा.

केंद्रीय कर्मचारियों को एकमुश्त 2 लाख रुपये मिलेंगे

यहां चर्चा कर दें कि केंद्रीय कर्मचारियों के 18 महीनों से रुके हुए डीए को जारी करने का फैसला अभी तक नहीं लिया गया है. खबरों की मानें तो बुधवार को यानी आज होने वाली कैबिनेट बैठक में इस पर फैसला मोदी सरकार ले सकती है. सरकार एक ही किश्त में डीए एरियर देकर निपटाने की योजना पर काम कर रही है. यदि ऐसा होता है तो सरकारी कर्मचारियों के खाते में एकमुश्त 2 लाख रुपये पहुंच सकते हैं.

केंद्रीय कर्मचारियों कितना होगा फायदा जानें

लेवल-1 के कर्मचारियों की बात करें तो उनका डीए बकाया 11,880 रुपये से 37,000 रुपये के बीच होगा. वहीं, लेवल-13 के कर्मचारियों को 1,44,200 रुपये से 2,18,200 रुपये डीए एरियर के तौर मिलेगा. लेकिन मोदी सरकार यदि केंद्रीय कर्मचारियों को लेकर फैसला लेती है तो उसके बाद ये पैसा इन्हें मिलेगा.

Back to top button