हेडलाइन

14 की मौत: आशीर्वाद टावर आग मामले में मौत की संख्या पहुंचा 14 के पार, मरने वालों में ज्यादा महिलाएं और बच्चे शामिल…मुख्यमंत्री ने घटना पर जताया दुख…

धनबाद 1 फरवरी 2023 झारखंड के धनबाद में आशीर्वाद टावर में भीषण आग लगने का मामला सामने आया. आग लगने से पूरी बिल्डिंग में अफरा-तफरी मच गई. धनबाद के SSP संजीव कुमार के मुताबिक इस हादसे में अब तक 15 लोगों की मौत हो गई है जबकि रेस्क्यू का काम जारी है. डीसी धनबाद संदीप कुमार ने फोन पर पुष्टि की कि मरने वालों की कुल संख्या 14 है, जिसमें 10 महिलाएं, 3 बच्चे और 1 पुरुष शामिल हैं.

झारखंड के धनबाद में बहुमंजिला इमारत, आशीर्वाद बिल्डिंग में लगी आग को लेकर बड़ी अपडेट सामने आई है। प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि जिस फ्लेट में सबसे पहले आग लगी वहां शादी की पार्टी चल रही थी। शादी में शामिल होने के लिए बड़ी संख्या में मेहमान पहुंचे थे। हालांकि, अभी स्पष्ट नहीं है कि आग शॉर्ट-सर्किट की वजह से लगी या खाना बनाने के लिए रखे सिलेंडर में ब्लास्ट हुआ। बताया जा रहा है कि आग सबसे पहले बिल्डिंग के थर्ड फ्लोर में लगी और वहीं से अन्य फ्लैट्स में फैल गई। राहत और बचाव कार्य जारी है।

अब तक 14 लोगों के मौत की पुष्टि
अभी तक 14 लोगों के मारे जाने की सूचना है। इनमें 10 महिलाएं और 3 बच्चे और एक पुरुष हैं। हालांकि, कई अन्य स्त्रोतों में कम से कम 20 लोगों के मारे जाने की सूचना है। एसएसपी संजीव कुमार ने कहा कि रेस्क्यू ऑपरेशन पूरा हो जाने के बाद ही बता सकते हैं कि कितने लोगों की मौत हुई या कितने लोग घायल हैं। उन्होंने बताया कि घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। एसएसपी संजीव कुमार ने बताया कि आग सबसे पहले तीसरे फ्लोर में लगी और वहीं से 5वें फ्लोर तक फैल गई। आग लगने से इन फ्लैट्स में मौजूद लोग तो प्रभावित हुए ही, ऊपर के फ्लैट में रहने वाले लोग दहशत में नीचे भागने की कोशिश में सीढ़ियों में फंसकर जान गंवा बैठे। कई शव सीढ़ियों पर मिले हैं।

मुख्यमंत्री ने घटना पर शोक व्यक्त किया
मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने घटना पर दुख जताया है। उन्होंने अपने आधिकारिक ट्विटर पर मृतकों को श्रद्धांजलि देते हुए लिखा कि धनबाद के आशीर्वाद टावर अपार्टमेंट में आग लगने से लोगों की मृत्यु अत्यंत मर्माहत करने वाली है। जिला प्रशासन द्वारा युद्ध स्तर पर कार्य किया जा रहा है तथा हादसे में घायल लोगों को उपचार उपलब्ध कराया जा रहा है। में खुद पूरे मामले को देख रहा हूँ। परमात्मा दिवगंत आत्माओं को शांति प्रदान कर शोकाकुल परिवारों को दुःख की विकट घड़ी सहन करने की शक्ति दे। घायलों को शीघ्र चिकित्सा उपलब्ध कराने के लिए हर संभव कार्य किया जा रहा है।

Back to top button