क्राइमहेडलाइन

CG-मोहब्बत की सजा मौत : मुंबई की सरस्वती की तरह छग की भी सरस्वती को मिली प्रेमी से खौफनाक मौत, रौंगटे खड़े कर देगा ये वारदात

बलरामपुर 8 जून 2023। देश में इन दिनों मुंबई की सरस्वती वैद्य की हत्या की खूब चर्चा है, जिसे उसके लिव इन पार्टनर ने मारा, टुकड़े-टुकड़े किये और फिर प्रेशर कुकर में उबालकर मिक्सी में ग्राइंड कर दिया। छत्तीसगढ़ में भी एक सरस्वती को ऐसी ही खौफनाक मौत मिली है। इक्तेफाक की बात ये है कि मुंबई वाली सरस्वती की हमनाम बलरामपुर की सरस्वती थी, जिसे उसके प्रेमी ने खौफनाक मौत दे दी। बेशक मुंबई वाली सरस्वती की तरह उसके प्रेमी ने उसके टुकड़े-टुकड़े नहीं किये, लेकिन बलरामपुर की सरस्वती की हत्या का तरीका भी कम खौफनाक नहीं था। बलरामपुर में प्रेमिका को प्रेमी ने पत्थर पर पटक-पटक कर मार डाला।

मोहब्बत की कीमत सरस्वती को मौत के साथ चुकानी पड़ी। सरस्वती को खौफनाक मौत अपने प्रेमी प्रदीप से इसलिए मिली, क्योंकि वो उससे प्यार करती थी, उसके साथ जीना मरना चाहती थी, उससे शादी करना चाहती थी, लेकिन प्रदीप को ना तो प्यार की कद्र थी और ना ही मोहब्बत की अहमियत का अहसास। लिहाजा 2 जून को प्रदीप के प्यार में पागल हुई सरस्वती ने अपने आशिक को मिलने बुलाया और शादी की जिद करने लगी, तो ये जिद उसकी जान पर बन आयी।

2 जून को अमदहा के जंगल में मिली युवती की लाश के रहस्य से पर्दा उठा, तो खौफनाक कहानी ने सभी के रौंगटे खड़े कर दिये। पुलिस ने मामले में युवती के प्रेमी प्रदीप यादव को हिरासत में लेकर पूछताछ की, तो उसने हैवानियत का किस्सा खुद ही बयां कर दिया। 2 जून को अमदहा जंगल मे युवती की लाश की पहचान सरस्वती गोंड के रूप में हुई थी।

पुलिस सायबर सेल की मदद से मृतिका की कॉल डिटेल खंगाल रही थी। पुलिस ने युवती के सम्बंध में जब जानकारी जुटायी तो रिश्ते की तार प्रेमी प्रदीप तक जुड़ गयी। पुलिस के राडार पर भुलसीकला निवासी प्रदीप यादव का नाम आया तो पुलिस ने प्रदीप यादव से मृतिका के सम्बंध में पूछताछ की..जिसके बाद प्रदीप यादव ने मृतिका की पत्थर से वार कर हत्या करना स्वीकार कर लिया।

सरस्वती प्रदीप यादव से एक तरफा प्यार करती थी और मृतिका ने ही घुटका टोंगरी जंगल के पास 1 जून की शाम प्रदीप को मिलने बुलाया था। मृतिका सरस्वती गोंड़ प्रदीप यादव से शादी करने की जिद करने लगी। देखते ही देखते दोनों में विवाद बढ़ता गया। जिसके बाद प्रदीप ने सरस्वती की पत्थर से वार कर उसे लहूलुहान हाल पर छोड़ कर भाग गया था। प्रदीप ने पुलिस को बताया कि मृतिका स्कूल में पढ़ाई के दौरान से प्रदीप से एक तरफा इश्क कर बैठी थी। जिसकी कीमत उसे अपनी जान गंवा कर चुकानी पड़ी है।

Back to top button