पॉलिटिकलबिग ब्रेकिंग

डॉ राकेश गुप्ता को राज्यसभा में भेजने की मांग….IMA ने राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी और मुख्यमंत्री को भेजा पत्र….पढ़िये पत्र

रायपुर 28 मई 2022। डॉ राकेश गुप्ता को छत्तीसगढ़ से राज्यसभा में भेजने की मांग IMA  ने की है। IMA ने राज्यसभा के लिए डा राकेश गुप्ता को सबसे बेहतर उम्मीदवार बताते हुए राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी, सांसद राहुल गांधी और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को पत्र भेजा है। डा राकेश गुप्ता प्रदेश के मशहूर ENT सर्जन के साथ-साथ कांग्रेस चिकित्सा प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष भी हैं।

आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ के कोटे से राज्यसभा की दो सीटें खाली हो रही है, सोमवार तक नामांकन की प्रक्रिया होनी है। छत्तीसगढ़ से किन दो सदस्यों को राज्यसभा भेजा जाये, इस पर अभी चर्चाएं ही चल रही है। इनसब के बीच डा राकेश गुप्ता की दावेदारी IMA की तरफ से कर दी गयी है।

मेडिकल एसोसिएशन की तरफ से बताया गया है कि डा राकेश गुप्ता बेहद ही ऊर्जावान और सक्रिय मेबर हैं। बतौर 35 साल से चिकित्सक के साथ साथ उन्होंने समाजसेवा के क्षेत्र में भी काम किया है। उनके राज्यसभा में जाने से छत्तीसगढ़ और समाज को और भी बेहतर सहयोग मिलेगा। IMA की तरफ से भेजे गये पत्र में ये भी बताया गया है कि डा राकेश गुप्ता के पिता सरदारीलाल गुप्ता भी कांग्रेस के बड़े सम्मानीय नेता थे, जिन्होंने कांग्रेस में रहते हुए मजदूर हित में अनेकों काम किये।

डा गुप्ता पिछले 40 साल से कांग्रेस के सक्रिय सदस्य हैं। छात्र राजनीति से लेकर सक्रिय राजनीति तक में उनके कई उल्लेखनीय काम हैं। संयुक्त मध्यप्रदेश में वो यूथ कांग्रेस में भी काफी सक्रिय रहे हैं। आईएमए की तरफ से 22 अलग-अलग बिंदुओं में उनकी उपलब्धि बताते हुए आईएमए में उन्हें राज्यसभा में भेजने की मांग की है। आईएमए अध्यक्ष डा विकास कुमार अग्रवाल और सचिव डा दिग्विजय सिंह ने ने पत्र भेजकर कहा है कि छत्तीसगढ़ में राज्यसभा के लिए डा राकेश गुप्ता बेहतर उम्मीदवार है, जिन्हें राज्यसभा भेजने की पहल की जानी चाहिये।

इस मामले में NW न्यूज ने डा राकेश गुप्ता से बात की, तो उन्होंने कहा कि….

मैंने कोई दावेदारी नहीं की है, IMA की तरफ से जरूर पत्र भेजा गया है, जहां तक मेरा सवाल है, मैंने कोई भी अपेक्षा के साथ पार्टी की सेवा नहीं की है, पद की दावेदारी करना मेरा स्वभाव भी नहीं है, लेकिन अब IMA की तरफ से पत्र भेजा गया है, तो इसके लिए आईएमए का धन्यवाद

Back to top button