बिग ब्रेकिंग

DEO घूस लेते पकड़ाया: DEO बनते ही लेने लगे घूस…. सुबह की जॉइनिंग शाम में 50 हजार रिश्वत लेते पकड़ाया….

सीतामढ़ी 17 मार्च 2023 जिले में निगरानी विभाग को एक बड़ी सफलता मिली. रिश्वतखोर डीईओ सह डीपीओ, एमडीएम संजय कुमार देव कन्हैया को निगरानी की टीम ने गुरुवार को रंगे हाथ गिरफ्तार किया है. बताया जा रहा है कि एमडीएम योजना में एक आरोपी शिक्षक को जांच में क्लीन चिट देने को लेकर उससे 50 हजार रुपए रिश्वत की मांग की गई थी. निगरानी की टीम के द्वारा बिछाए गए जाल में आरोपी फंस गया और निगरानी की टीम ने उसे गिरफ्तार कर लिया.
बुधवार को ही मिला था प्रभार

डीपीओ एमडीएम संजय कुमार देव कन्हैया को बुधवार को ही जिला शिक्षा पदाधिकारी का प्रभार सौंपा गया था. बताया जा रहा है कि वरीय शिक्षा विभाग के अधिकारियो ने संजय कुमार देव कन्हैया को यह जिम्मेवारी दी थी. वहीं, सीतामढ़ी के मध्यान भोजन गड़बड़ी को लेकर विभागीय कार्रवाई का सामना कर रहे एक शिक्षक से लगातार आरोप में क्लीन चिट देने को लेकर प्रभारी जिला शिक्षा पदाधिकारी के द्वारा उससे रिश्वत की मांग की जा रही थी. शिकायतकर्ता शिक्षक के मामले को लेकर एक जांच कमेटी भी बनाया गया था. कमेटी जांच की प्रकिया में अभी भी जुटी थी.

खबर मिली है कि जिले के सुप्पी प्रखंड के एक शिक्षक रितेश कुमार एमडीएम योजना की गड़बड़ी में बुरी तरह फंसे हुए हैं। उनके खिलाफ विभाग के स्तर से कार्रवाई चल रही है। गबन के इस मामले में शिक्षक की नौकरी दांव पर लगी हुई है। इस मामले से शिक्षक को डीपीओ, एमडीएम ही कुछ कर बचा सकते हैं। शिक्षक को यह अंदेशा था कि डीपीओ की वजह से ही वह फंसा हुआ है। इसी कारण शिक्षक कुमार ने डीपीओ से बचाने के लिए 50 हजार रूपये में डील किया था। डील होने के बाद उसने एक तरह से ‘हम तो डूबे सनम, तुम्हें भी ले डूबेंगे’ की तर्ज पर डीपीओ को भी लपेटे में लेने के लिए उसने निगरानी विभाग से शिकायत कर दी थी।

Back to top button