शिक्षक/कर्मचारी

सीनियरिटी लिस्ट में गड़बड़ी तो नपेंगे DEO और BEO ….जारी हुआ सख्त निर्देश…… सीनियरिटी और विषय को लेकर सारा कंफ्यूजन किया गया दूर…. पढ़िये पूरा गाइडलाइन

अंबिकापुर 27 जनवरी 2022। कई दफा के निर्देश के बावजूद प्रमोशन में कंफ्यूजन खत्म नहीं हो रहा है। ना तो सीनियरिटी लिस्ट सुधर पा रही है और ना ही डबल स्नातक का पेंच सही हो पा रहा है। अब सरगुजा संयुक्त संचालक ने बिल्कुल क्लियर गाइडलाइन जारी कर दिया है। संयुक्त संचालक ने सभी DEO को इस बात का भी निर्देश दिया है कि लिस्ट में गड़बड़ियों को तत्काल सुधारा जाये। दरअसल लाख हिदायत के बावजूद कहीं सीनियरिटी लिस्ट गड़बड़ है, तो कहीं विषय में गलत सब्जेक्ट दर्ज कर दिया गया है।

वरिष्ठता सूची में हायर सेकेंडरी उत्तीर्ण और अप्रशिक्षित लोगों को भी शामिल कर दिया गया है। सरगुजा संयुक्त संचालक ने सीनियरिटी को लेकर बहुत ही स्पष्ट रूप से उदाहरण सहित निर्देश जारी किया है, ताकि गड़बड़ी की गुजाइश ना रहे। कुल 36 बिंदुओं पर संंयुक्त संचालक ने डीईओ को निर्देशित किया है कि वो लिस्ट फाइनल करें। हालांकि ऐसे निर्देश भी ज्वाइंट डायरेक्टर की तरफ से जारी होते रहे हैं, बावजूद कई जगहों पर बड़े पैमाने पर गड़बड़ियां सामने आ रही है।

सभी डीईओ को जेडी ने निर्देश दिया है कि सभी तरह की त्रुटियों को सुधारकर और छूटे हुए शिक्षकों के नाम को जोड़वाकर 27 जनवरी तक लिस्ट प्रस्तुत करें। संयुक्त संचालक ने ये भी कहा है कि अगर लिस्ट में किसी तरह की गड़बड़ी सामने आती है, तो इसके लिए जिला शिक्षा अधिकारी और विकासखंड शिक्षा अधिकारी जिम्मेदार होंगे।

Back to top button