रोचक तथ्य

सुबह उठते ही करे ये काम भरपूर होगा धन लाभ,जाने

सुबह उठते ही करे ये काम भरपूर होगा धन लाभ

सुबह उठते ही करे ये काम भरपूर होगा धन लाभ,जाने सुबह का समय सबसे अच्छा समय माना जाता है, क्योंकि इस समय वातावरण में सबसे ज्यादा सकारात्मक ऊर्जा पाई जाती है। वहीं सेहत की दृष्टि से भी सुबह उठना लाभकारी माना गया है। ऐसे में यदि आप रोजाना सुबह उठकर ये काम करते हैं, तो इससे आपको जीवन में अच्छे परिणाम देखने को मिलते हैं। चलिए जानते हैं कि धार्मिक दृष्टि से सुबह के समय कौन-से कार्य करने चाहिए।

सुबह उठते ही करे ये काम भरपूर होगा धन लाभ,जाने

Read Also: चमचमाते लुक और एडवांस फीचर्स के साथ लौटने को है तैयार Yamaha की सॉलिड बाइक,देखे

ये समस्य बहुत सुबह माना जाता है

सबसे पहले तो हर व्यक्ति को ब्रह्म मुहूर्त में उठने की आदत डालनी चाहिए। ब्रह्म मुहूर्त सुबह 04 बजे से सुबह 5:30 के बीच का समय होता है। इस समय उठकर स्नान आदि से निवृत हो जाएं और उसके बाद अपने आराध्य देव का ध्यान करें। इससे व्यक्ति को स्वास्थ्य के साथ-साथ सुख-समृद्धि का भी आशीर्वाद मिलता है।

सुबह उठते ही करे ये काम भरपूर होगा धन लाभ,जाने

इस मन्त्र का करे जाप

कराग्रे वसति लक्ष्मीः,कर मध्ये सरस्वती। करमूले तू ब्रह्मा, प्रभाते कर दर्शनम्।।’

सुबह उठते ही सबसे पहले करे ये सब-

  1. सुबह उठकर सबसे पहले अपने हथेलियों को जोड़कर उनका दर्शन करें और इस मंत्र का जाप करें। इस मंत्र का अर्थ है कि हथेलियों के अग्रभाग में मां लक्ष्मी, मध्य भाग में देवी सरस्वती और मूल भाग में भगवान विष्णु का वास है और में सुबह-सुबह उनके दर्शन कर रहा हूं। ऐसा करना बहुत ही कारगर माना गया है
  2. सुबह ब्रह्म मुहूर्त में उठकर स्नान करने के बाद घर में गंगाजल का छिड़काव करें। ऐसा करने से घर में सुख समृद्धि का वास बना रहता है और नकारात्मकता भी दूर होती है। इसके साथ ही आप स्नान करने के बाद घर में हल्दी का छिड़काव भी कर सकते हैं। धार्मिक दृष्टि से ऐसा करना भी बहुत ही लाभकारी माना गया है।

Note: इन आर्टिकल में लिए गए लिखे गए कथन और लाभ सामान्य सुचना के लिए है!

Back to top button