टॉप स्टोरीज़

डॉगी “डेजी” ने बचाई मालिक की जान, भालू से भिड़ गया डॉगी…

कांकेर 09 नवंबर 2022: जिले के ग्राम लाल माटवाड़ा में भालू लोगों के घरों में घुस रहा है। इसे लेकर गांव के लोगों में काफी दहशत है। गांव में एक घर में भालू घुस गया था। डेजी नाम की फीमेल डॉग ने भालू से घिरे अपने मालिक को बचाया। नहीं तो अनहोनी हो सकती थी।

डेजी द्वारा भालू को भगाने का वीडियो वायरल हो गया है। ग्राम लाल माटवाड़ा में भालू रोशन साहू के घर घुस गया था। रोशन साहू और भालू आमने-सामने हो गए थे। रोशन साहू की डेजी खतरा भांप दोनों के बीच पहुंच गई व भौंकने लगी। डेजी तब तक वहां डटी रही जब तक भालू भाग नहीं गया। गांव के वन विभाग को रूपेश कोर्राम ने कहा जंगल से कुछ करना भालू गांव की बस्ती में आते लालमाटवाड़ा रहते हैं। लोग काफी डरे हुए हैं।

सुबह शाम दोनों समय भालू लोगों के घरों में दरवाजा तोड़कर अंदर घुस जाते हैं। पटेल पारा बस्ती में 110 घर हैं, जिसमें से दो माह में भालू 50 घरों का दरवाजा तोड़कर अंदर घुस गुड़, चावल, चना खाने के साथ तेल पी चुका है। सांस्कृतिक भवन का दरवाजा भी भालू तोड़ चुका है।

लाल माटवाड़ा से लगे जंगल में पांच भालू हैं जो सुबह शाम बस्ती पहुंच रहे हैं। डेढ़ माह पहले ग्राम पंचायत में आयोजित ग्राम सभा में ग्रामीणों ने वन इस संबंध में विभाग के नाम भालुओं को चाहिए। ग्राम बस्ती तक पहुंचने से रोकने के पटेलपारा में उपाय करने आवेदन भी दिया, है। सुबह व लेकिन कोई पहल नहीं की गई।

Back to top button