हेडलाइन

जी भरकर खाओ पिज्जा, मौत के बाद चुकाओ बिल, इस पिज्जा कंपनी ने दिया ऑफर

नयी दिल्ली 28 मई 2023। कंपनियों के अजब-गजब ऑफर बेहद हैरान करने वाले हैं। न्यूजीलैंड की एक पिज्जा चेन ने पिज्जा के पेमेंट का जो ऑफर दिया वह काफी अलग है। इनका पेमेंट ऑफर है “Afterlife Pay.” ब्रांड की वेबसाइट के अनुसार ये ऑफर केवल 666 ग्राहकों के लिए है। जानकारी के मुताबिक  वेलिंगटन का ये पिज्जेरिया हेल पिज्जा ने एक स्कीम लॉन्च की है , जिसके तहत उनके ग्राहक जब चाहे तब पिज्जा का लुत्फ उठा सकते हैं, चाहे उनके पास पैसे हों या ना हों। वे इसका भुगतान आफ्टर लाइफ यानी कि मरने के बाद कर सकते हैं। ये स्कीम सोशल मीडिया में काफी चर्चा में है।

हालंकि पिज्जा कंपनी का दावा है कि इसमें ग्राहकों को एक एग्रीमेंट साइन करना होगा, जिसमें वे मरने के बार पिज्जा का बिल चुका सकते हैं. पिज्जा कंपनी उन्हें आश्वस्त करती है कि इसमें कोई हिडेन चार्ज या पेनाल्टी नहीं है. दरअसल, सीईओ बेन कमिंग का दावा है कि यह व्यवस्था न्यूजीलैंडवासियों की “अभी खरीदें, बाद में भुगतान करें” के जाल में फंसने की बढ़ती समस्या को कम करती है.

कंपनी के अनुसार ये ऑफर लेने वालों से एग्रीमेंट किया जाएगा जिसमें उनकी वसीयत में बदलाव कर उसमें उस पिज्जा का चार्ज जोड़ा जाएगा जिसका बिल शख्स ने नहीं चुकाया है. कमाल की बात है कि न तो इसपर कोई इंटरेस्ट लगेगा न कोई फीस. यह योजना मूल रूप से न्यूजीलैंड के लोगों को रहने के हाई एक्सपेंस से निपटने में मदद करने के लिए डिजाइन की गई है.

उपयोगकर्ता पिज्जा चेन की आधिकारिक वेबसाइट पर “आफ्टरलाइफ पे” पहल के लिए रजिस्टर कर सकते हैं. चुने गए व्यक्तियों को उनकी वसीयत में एक संशोधन पर हस्ताक्षर कराए जाएंगे. पिज्जा की कीमत पर मौत के बाद भी कोई ब्याज या फीस नहीं होगी और  ये सौदा कानूनी रूप से लागू करने योग्य है.

Back to top button