बिग ब्रेकिंग

CG में भी “मिचौंग” का असर: हल्की बारिश के साथ चल रही सर्द हवा, किसान भी चिंतित.. ठंड से बचने गर्म कपड़े के साथ अलाव का ले रहे सहारा, इधर मौसम विभाग ने…

रायपुर 6 दिसंबर 2023 मिचौंग चक्रवती तूफान का असर छत्तीसगढ़ में भी दिख रहा है, प्रदेश के कई जिलों में बीते दो दिनों से मौसम के अचानक बदले मिजाज के बाद सुबह से ही हल्की बारिश के सर्द हवाएं चल रही, घना बादल छाया हुआ है, लिहाजा तापमान में गिरावट आई है, जिसके चलते ठंड के साथ ठिठुरन बढ़ गई है। ठंड से बचने लोग गर्म कपड़े और अलाव का सहारा ले रहे है, वहीं मौसम के चलते लोगों की दिनचर्या भी प्रभावित हो रही है।

वहीं बेमौसम के बदले मिजाज और बारिश के चलते किसान काफी चिंतित दिखाई दे रहे हैं। साथ ही खरीदी केंद्रों में धान खरीदी भी प्रभावित हो रही है… इधर किसान खेतों में रखे अपने पके पुकाय धान की फसलों को भीगने से बचाने के लिए तिरपाल का सहारा कवर करते नजर आ रहा है। बता दे कि बस्तर, दंतेवाड़ा, बीजापुर, कांकेर, सुकमा, बालोद, धमतरी, पेंड्रा सहित कई जिलों के अलग, अलग हिस्सों में बीते रात और आज सुबह से हल्की बारिश हो रही है,वहीं बारिश के साथ ठंड बढ़ने के चलते अति आवश्यक होने पर ही घरों से बाहर निकल रहे है।

वहीं मौसम विभाग ने प्रदेश के बस्तर, नारायणपुर, धमतरी, महासमुन्द, गरियाबांद कांकेर सहित कुछ जिलों में आज और कल के लिए येलो अलर्ट जारी किया है, बता से बंगाल की खाड़ी से उठे मिचौंग साईक्लोन के असर के बाद मौसम में अचानक बदलाव आया है, वहीं प्रदेश हल्की बारिश के ठिठुरन बढ़ी है, जिसके चलते लोग गर्म कपड़े के साथ, छाता और रेनकोट पहनकर घरों से बाहर निकल रहे है। तो कहीं अलाव जलाकर लोग ठंड से बचते नजर आ रहे हैं।

Back to top button