टॉप स्टोरीज़वायरल न्यूज़

एलन मस्क ने Tesla के लिए भारत में किराये पर लिया ऑफिस, हर महीने चुकाएंगे लाखों रुपये, कहां होगी पहली एंट्री

भारत में टेस्ला का पहला कार्यालय 4 अगस्त 2023  एलन मस्क (Elon Musk) की कंपनी Tesla ने भारत में आने के लिए कदम बढ़ा दिया है. कंपनी ने भारत में अपना ऑफिस खोल लिया है. महाराष्ट्र के पुणे में कंपनी ने पंचशील बिजनेस पार्क में 5 साल की लीज़ पर ये ऑफिस लिया है. रियल एस्टेट डेटा एनालिटिक्स कंपनी CRE Matrix ने यह जानकारी दी है. कंपनी के डेटा से पता चलता है कि टेस्‍ला की भारतीय इकाई टेस्ला इंडिया मोटर एंड एनर्जी प्राइवेट लिमिटेड ने पंचशील बिजनेस पार्क के बी बिंग के फर्स्ट फ्लोर पर 5,850 स्क्वायर फीट स्पेस किराए पर लिया है. कंपनी की ओर से यह कदम टेस्ला के अधिकारियों के एक प्रतिनिधिमंडल के भारत में अपनी इलेक्ट्रिक कारों को बेचने के लिए प्रोत्साहन पर चर्चा करने के लिए वाणिज्य और उद्योग मंत्री से मुलाकात के बाद उठाया गया है.

दुनिया की सबसे बड़ी इलेक्ट्रिक कार कंपनी टेस्ला लंबे समय से भारत में एंट्री लेने की कोशिश में थी, जिसे लेकर कई बार कई सुर्खियां भी बनी. हालांकि रियल एस्टेट एनालिटिक्स फर्म सीआरई मैट्रिक्स की हालिया रिपोर्ट ने इसपर मुहर लगा दी है. इसके मुताबिक दरअसल टेस्ला पुणे में 60 महीने के लिए ऑफिस पट्टे पर ले रही है, जिसके लिए उन्होंने 11.65 लाख रुपये का मासिक किराया और 34.95 लाख रुपये की सुरक्षा जमा राशि का भुगतान किया है. इसका किराया 1 अक्टूबर, 2023 से शुरू होगा.

टेस्ला इंडिया मोटर्स एंड एनर्जी प्राइवेट लिमिटेड ने पंचशील बिजनेस पार्क नामक एक निर्माणाधीन इमारत में बी विंग की पहली मंजिल पर 5850 वर्ग फुट के क्षेत्र को कवर करने वाली जगह ली है। टेस्ला इंडिया मोटर्स एंड एनर्जी प्राइवेट लिमिटेड ने टेबलस्पेस टेक्नोलॉजीज प्राइवेट लिमिटेड के साथ पांच साल का लीज समझौता भी किया है, जिसमें मासिक किराया 11.65 लाख रुपये और पांच साल की अवधि के लिए 34.95 लाख रुपये की सुरक्षा जमा राशि होगी। एग्रीमेंट में पांच कार पार्क और 10 बाइक पार्क भी शामिल हैं।

Back to top button