हेडलाइन

चुनाव ड्यूटी को लेकर कर्मचारी-अधिकारी फेडरेशन ने निर्वाचन आयोग को सौंपा ज्ञापन, इन कर्मियों को ड्यूटी से छूट देने की रखी मांग

रायपुर 13 अक्टूबर 2023। बीमार, विकलांग व गंभीर बीमारी से ग्रसित कर्मचारियों की विधानसभा चुनाव में ड्यूटी ना लगायी जाये। विधानसभा चुनाव में कर्मचारियों की ड्यूटी को लेकर कर्मचारी-अधिकारी फेडरेशन ने निर्वाचन आयोग को ज्ञापन सौंपा है। कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन के प्रांतीय संयोजक कमल वर्मा ने मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी को ज्ञापन सौंपते हुए तीन बिंदुओं पर सुझाव दिये हैं।

ज्ञापन के मुताबिक निर्वाचन कार्य में ऐसे शासकीय सेवकों को अलग रखा जाये, तो शारीरिक रूप से विकलांग, दिव्यांग व गंभीर बीमारी हार्ट सर्जरी, किडनी ट्रांसप्लांट इत्यादी से पीड़ित हो।

वहीं महिला कर्मचारियों को अत्यधिक संवेदनशील निर्वाचन कार्य, उड़नदस्ता, वीएसटी में सुरक्षा वजहों से ड्यटी ना लगाया जाये।जिस भी शासकीय कर्मचारियें की उम्र 60 साल से अधिक हो, उन्हें चुनाव कार्य से मुक्त रखा जाये। यदि इन कर्मचारियों की सेवाएं अति अनिवार्य हो तो उन्हें निर्वाचन कार्यालयों में कार्यालयीन कार्य में संलग्न किया जाये।

निर्वाचन कार्य में ड्यूटी कर रहे वाहन चालकों, दैनिक वेतनभोगियों को भी मानदेय दिया जाये।

निर्वाचन आयोग पहुंचे प्रतिनिधि मंडल में सयोजक कमल वर्मा, चंद्रशेखर तिवारी, पंकज पाण्डे, उमेश मुदलियार, नरेश वाढेर, नारायण बाग़ आदि नेता गण उपस्थित थे।

Back to top button