हेडलाइन

कालेज में घुसकर पूर्व छात्र ने कालेज की महिला प्रिंसिपल पर पेट्रोल डालकर जिंदा जलाया…..हालत गंभीर,मार्कशीट को लेकर…..

मध्यप्रदेश 20 फरवरी 2023। मध्य प्रदेश के इंदौर शहर के एक कालेज में दिल दहला देने वाली वारदात सामने आई है। यहां के एक फार्मेसी कॉलेज के पूर्व छात्र ने कालेज की महिला प्रिंसिपल पर पेट्रोल डालकर कालेज कैम्पस में ही आग लगा दी। बताया जा रहा हैं कि कॉलेज से अपनी मार्कशीट मिलने में देरी होने से नाराज आरोपी छात्र ने इस सनसनीखेज वारदात को अंजाम दिया गया। इस घटना में महिला प्रिंसिपल के 80 फीसदी झुलस जाने से हालत गंभीर बनी हुई हैं। वही इस घटना में आरोपी छात्र भी झुलस गया, जिसने घटना के बाद झरने में कुदकर आत्महत्या की नाकाम कोशिश की किया गया।

जानकारी के मुताबिक घटना सिमरोल के बीएम फार्मेसी कॉलेज परिसर में सोमवार की शाम करीब चार बजे हुई। घटना के समय कालेज की प्रिंसिपल विमुक्‍ता शर्मा कॉलेज में काम खत्‍म करने के बाद घर निकलने वाली थीं। इसी दौरान उनका कालेज के पूर्व छात्र आशुतोष के साथ मार्कशीट जारी करने में देरी को लेकर बहस हो गया। इसके बाद आरोपी ने प्रोफेसर पर पेट्रोल डालकर उन्हें आग के हवाले कर दिया। इससे पहले की प्रोफेसर को बचाने के लिए आसपास से कोई मदद के लिए आ पाता, वो बुरी तरह से झुलस गईं। बाद में उन्हें आनन-फानन में अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां उनका फिलहाल इलाज चल रहा है।

पुलिस की शुरुआती जांच में पता चला है कि आशुतोष श्रीवास्‍तव नाम के पूर्व छात्र ने इस घटना को अंजाम दिया है। घटना में आशुतोष भी 40 फीसदी तक झुलस गया। उसे भी इलाज के लिए पास के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी ने पास में स्थित एक वाटरफॉल से कूदकर खुदकुशी करने का भी प्रयास किया। पुलिस जांच में पता चला है कि आरोपी ने कुछ महीने पहले भी कॉलेज के एक दूसरे स्टॉफ पर चाकू से हमला कर दिया था।

उस घटना के बाद आरोपी को गिरफ्तार भी किया गया था। उस मामले में वह कुछ सप्‍ताह पहले ही जमानत पर जेल से बाहर आया हैं। जेल से बाहर आने के बाद ही उसने इस घटना को अंजाम दिया है। इस मामले की अधिक जानकारी देते हुए पुलिस अधिकारी ने बताया कि सोमवार शाम 4 बजे के आसपास जब कालेज की प्रिंसिपल घर लौटने के लिए अपनी कार में सवार होने वाली थीं, तभी पूर्व छात्र आशुतोष श्रीवास्तव ने उन्हें रोका और मार्कशीट को लेकर उनके बीच बहस हो गयी। इसके बाद उसने प्रिंसिपल के ऊपर पेट्रोल डाल कर आग लगा दी। बीएम फार्मेसी कॉलेज इंदौर के बाहरी इलाके सिमरोल इलाके में स्थित है।

Back to top button