ब्यूरोक्रेट्स

UPSC Result: यूपीएससी का रिजल्ट हुआ जारी, इशिता किशोरे बनी टॉपर.. देखें रिजल्ट

रायपुर 23 मई 2023। UPSC 2022 का परिणाम जारी हो गया है। इशिता किशोर ने UPSC में टॉप किया है, वहीं सेकंड टॉपर गरिमा दहिया है। यूपीएससी ने सिविल सेवा परीक्षा 2022 के रिजल्ट अपनी अधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दिया है. यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा के अंतिम इंटरव्यू राउंड में शामिल होने वाले छात्र अपना यूपीएससी फाइनल रिजल्ट 2023 अधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in और upsconline.nic.in पर जा के देख सकते है.

UPSC मेन्स परीक्षा 2022 16 से 25 सितंबर, 2022 के बीच आयोजित की गई थी. सिविल सेवा प्रारंभिक और मुख्य परीक्षाओं को पास करने वाले लगभग 2,529 उम्मीदवारों को इंटरव्यू के चरण के लिए बुलाया गया था. पिछले वर्ष के सिविल सेवा परीक्षा 2022 के लिए लगभग 7 लाख उम्मीदवारों ने आवेदन किया था। निचे दिए गए चरणों का पालन कर के आप यूपीएससी फाइनल रिजल्ट 2023 देख सकते है.

संघ लोक सेवा आयोग हर साल सेंट्रल गोबेर्मेंट में ग्रुप A के पदों को भरने के लिए यूपीएससी परीक्षा का आयोजन करवाता है. इस परीक्षा में कुल तीन राउंड होते है सबसे राउंड को क्लियर करने वाले छात्र ही ग्रुप A पद पर नौकरी मिलती है. देश की सबसे बड़ी और सबसे कठिन परीक्षा होने के कारण लाखों की संख्या में छात्र यूपीएससी परीक्षा में शामिल होते है…. Read more at: https://www.adda247.com/upsc-exam/upsc-final-result-2023-in-hindi/

Back to top button