टॉप स्टोरीज़बिग ब्रेकिंग

मशहूर उद्योगपति रतन टाटा को मिली जान से मारने की धमकी , कहा- ‘सुरक्षा बढ़ा लो

दिल्ली 16 दिसंबर 2023| उद्योगपति रतन टाटा को लेकर मुंबई पुलिस के पास एक धमकी भरा कॉल आया है। कॉल करने वाले व्यक्ति ने धमकी देते हुए कहा कि अगर रतन टाटा की सुरक्षा नहीं बढ़ाई गई तो उनका भी हाल साइरस मिस्त्री जैसा होगा।

मुंबई पुलिस ने तुरंत एक्शन लेते हुए जिस नंबर से कॉल आया था उसे ट्रेस किया। पूछताछ के दौरान पुलिस को पता चला कि कॉल करने वाला पुणे का था। धमकी देने वाला व्यक्ति सिजोफ्रेनिया से पीड़ित था। मुंबई पुलिस का कहना है कि कॉल करने वाला व्यक्ति मानसिक रुप से बीमार है इसलिए उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई नहीं की गई।

5 दिन से घर से लापता था कॉलर
सूत्रों ने बताया कि जब कॉलर से दोबारा संपर्क करने की कोशिश की गई तो उसका फोन बंद था जिसके बाद पुलिस ने तकनीकी सहायता से और टेलीकॉम कंपनी को मदद से कॉलर का पता लगाया। कॉलर की लोकेशन कर्नाटक में पता चली और जब उसका एड्रेस निकाला गया तो पता चला कि कॉलर पुणे का रहने वाला है। सूत्रों ने आगे दावा किया कि जिस कॉलर ने कॉल किया वो पिछले 5 दिन से लापता था और उसकी पत्नी ने उसके गुमशुदगी की शिकायत भी पुलिस स्टेशन में की थी।

सिज़ोफ्रेनिया से है पीड़ित
पूछताछ के दौरान यह भी पता चला कि कॉलर को सिज़ोफ्रेनिया है और वो बिना बताये किसी को घर से फोन लेकर चला गया। उसी फोन से उसने मुंबई पुलिस के कंट्रोल नंबर पर कॉल कर रतन टाटा को जान से मारने की धमकी दे डाली थी। एक अधिकारी ने बताया कि कॉलर मानसिक रूप से बीमार है, इसी वजह से उसके खिलाफ लीगल एक्शन नहीं लिया गया। उसने फाइनेंस में MBA किया है साथ ही इंजीनियरिंग की भी पढ़ाई की है। कॉलर ने यह कॉल दो दिन पहले किया था।

Back to top button