टॉप स्टोरीज़

लखीमपुर हिंसा: पत्रकार, BJP नेता व किसान की लखीमपुर में गयी है जान….सभी 8 मृतकों की हुई पहचान.

लखीमपुर 4 अक्टूबर 2021। उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा में अब तक 8 लोगों की मौत हुई है. कल हुई घटना में देर रात तक एक पत्रकार की भी मौत हो गई है. किसान नेताओं का आरोप है कि केंद्रीय गृहराज्य मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा ने किसानों पर गाड़ी चढ़ाई, जिससे चार किसानों की मौत हो गई, साथ ही कई किसान घायल हुए हैं.

वहीं केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा ने बातचीत में बताया कि किसानों की हिंसा में बीजेपी के तीन कार्यकर्ताओं और कार ड्राइवर की जान गई है. आइए जानते हैं कि लखीमपुर हिंसा में अब तक कितने लोगों का जान गई है और उनका क्या नाम और पता है-

1- रमन कश्यप ( स्थानीय पत्रकार)
2- दलजीत सिंह (32) पुत्र हरजीत सिंह- नापपारा, बहराइच (किसान)
3- गुरविंदर सिंह (20) पुत्र सत्यवीर सिंह- नानपारा, बहराइच (किसान)
4- लवप्रीत सिंह (20) पुत्र सतनाम सिंह- चौखडा फार्म मझगईं (किसान)
5- छत्र सिंह पुत्र अज्ञात (किसान)
6- शुभम मिश्र पुत्र विजय कुमार मिश्र, शिवपुरी (बीजेपी नेता)
7- हरिओम मिश्र पुत्र परसेहरा, फरधान (अजय मिश्रा का ड्राइवर)
8- श्यामसुंदर पुत्र बालक राम सिंघहा, कलां सिंगाही (बीजेपी कार्यकर्ता)

तीन बीजेपी कार्यकर्ताओं की मौत!

इस हिंसा में तीन बीजेपी कार्यकर्ताओं की मौत हुई है. इनके नाम हैं- हरिओम मिश्र, शुभम मिश्र और श्याम सुंदर. हरिओम बीजेपी कार्यकर्ता के साथ केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के ड्राइवर थे. परिवार की गाड़ी चलाते थे. वह चार बहनों के इकलौता भाई थे. शुभम मिश्र, बीजेपी बूथ अध्यक्ष थे और दो साल पहले शादी हुई थी. श्याम सुंदर, बीजेपी कार्यकर्ता थे.

घटना की दो थ्योरी आई सामने

अब तक इस घटना की दो थ्योरी सामने आ रही है. पहली थ्योरी है किसानों की और दूसरी थ्योरी घटना के आरोपी केंद्रीय़ गृहराज्यमंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा की. किसानों का आरोप है कि लखीमपुर के तिकुनिया इलाके में मंत्री के बेटे आशीष मिश्रा ने प्रदर्शनकारी किसानों पर कार चढ़ा दी.
किसानों के मुताबिक वो लोग आशीष मिश्रा के गांव जा रहे डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या का विरोध करने इकट्ठा हुए थे, इसी दौरान डिप्टी सीएम को रिसीव करने जा रहे आशीष मिश्रा ने किसानों पर कार चढ़वा दी और किसानों पर हमला भी बोला, लेकिन दूसरे पक्ष की कहानी ठीक इसके उलट है.
आशीष मिश्रा का कहना है कि वो मौके पर थे ही नहीं, यही नहीं किसानों ने डिप्टी सीएम को रिसीव करने जा रही उनकी कार पर हमला बोला, सिर में पत्थर लगने से कार असंतुलित हुई और किसानों की भीड़ चढ़ गई, इसके बाद किसानों ने लाठी और तलवार से उनके कार्यकर्ताओं पर हमला बोला, गुस्से में किसानों ने तीन गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया.
मंत्री के बेटे पर FIR
लखीमपुर में कल हुए बवाल में 8 लोगों की मौत हो गई. पुलिस ने केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है. इलाके में फिलहाल जबरदस्त तनाव है. पुलिस के आला अधिकारी मौके पर तैनात हैं

Back to top button