हेडलाइन

CG-5 करोड़ कैश बरामद: ईडी ने छत्तीसगढ़ में लगभग 5 करोड़ रुपये कैश किया जब्त, चुनाव के पहले हुई कार्रवाई में मचा हड़कंप

रायपुर 2 नवंबर 2023। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बृहस्पतिवार को चुनावी राज्य छत्तीसगढ़ में लगभग पांच करोड़ रुपये नकद जब्त किए। आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी। उन्होंने दावा किया कि यह रकम महादेव ऑनलाइन सट्टेबाजी ऐप मामले के संचालन से जुड़ी थी।

सूत्रों के मुताबिक, छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के एक होटल से लगभग 3.12 करोड़ रुपये नकद जब्त किए गए, जबकि भिलाई में एक घर से 1.80 करोड़ रुपये बरामद किए गए। उन्होंने बताया कि संघीय एजेंसी ने एक व्यक्ति को भी पकड़ा है, जिस पर कथित तौर पर इस राशि के लिए कूरियर के रूप में काम करने का आरोप है और जो कथित तौर पर पैसे पहुंचाने के लिए संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) से भारत आया था।

सूत्रों के अनुसार, ईडी को संदेह है कि उक्त राशि महादेव ऑनलाइन सट्टेबाजी ऐप मामले के संचालन से जुड़ी हुई है, जिसकी जांच धन शोधन रोधी कानून के तहत की जा रही है।राज्य में ईडी अधिकारी कुछ कथित ‘बेनामी’ बैंक खातों की भी जांच कर रहे हैं, जिनमें लगभग 10 करोड़ रुपये जमा हैं।ईडी के जब्ती के संबंध एक रिपोर्ट निर्वाचन आयोग को भेजे जाने की संभावना है। राज्य में सात और 17 नवंबर को दो चरणों में मतदान होना है।

ईडी को शक है कि जब्त कैश महादेव ऑनलाइन सट्टेबाजी ऐप मामले के संचालन से जुड़ा हुआ है. जिसकी जांच मनी लॉन्ड्रिंग रोधी कानून के तहत की जा रही है. राज्य में ईडी अधिकारी कुछ कथित “बेनामी” बैंक खातों की भी तलाश कर रहे हैं, जिनमें लगभग 10 करोड़ रुपये हैं. ईडी द्वारा जब्ती की एक रिपोर्ट चुनाव आयोग को भेजे जाने की उम्मीद है.

Back to top button