ब्यूरोक्रेट्स

IPS पर FIR : फोन टैपिंग मामले में बड़ी कार्रवाई ….. IPS पर FIR किया गया दर्ज … 1988 बैच की है अधिकारी

मुंबई 26 फरवरी 2022।  महाराष्ट्र की पुणे पुलिस ने कथित अवैध फोन टैपिंग (Phone Tapping) मामले में आईपीएस अधिकारी रश्मि शुक्ला (IPS Rashmi Shukla) के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया है. न्यूज एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक, फोन टैपिंग केस में पुलिस ने पुणे की पूर्व पुलिस आयुक्त रश्मि शुक्ला के खिलाफ इंडियन टेलीग्राफ एक्ट (Indian Telegraph Act) की धारा 26 के तहत प्राथमिकी दर्ज किया है.

मीडिया रिपोर्ट में एक अधिकारी के हवाले से बताया जा रहा है कि आईपीएस अधिकारी रश्मि शुक्ला के खिलाफ यहां के बूंद गार्डन थाने में कथित रूप से फोन टैपिंग के आरोप में मामला दर्ज किया गया है. उनके खिलाफ भारतीय टेलीग्राफ अधिनियम की धारा 26 के तहत मामला दर्ज किया गया है. फिलहाल, केंद्रीय प्रतिनियुक्ति के तौर पर हैदराबाद में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के अतिरिक्त महानिदेशक पद पर तैनात शुक्ला उस वक्त पुणे की पुलिस आयुक्त थीं.

कौन हैं रश्मि शुक्ला

बता दें कि मुंबई के पूर्व पुलिस प्रमुख परमबीर सिंह के बाद वह दूसरी आईपीएस हैं, जिन पर एफआईआर की गई है. पुणे के पुलिस अधिकारी ने बताया कि बंद गार्डन पुलिस थाने में रश्मि शुक्ला के खिलाफ केस दर्ज किया गया है. उन पर अवैध रूप से फोन टैपिंग का आरोप लगाया गया है. रश्मि शुक्ला और परमबीर सिंह दोनों वर्ष 1988 के आईपीएस बैच से हैं. स्टेट इंटेलिजेंस डिपार्टमेंट (एसआईडी) की कमिश्नर होने के दौरान उन्होंने अनिल देशमुख को लेकर शिकायत की थी.

Back to top button