ब्यूरोक्रेट्स

IPS उदय किरण के खिलाफ FIR दर्ज…..महासमुंद के कोतवाली में इन धाराओं के तहत किया गया मामला दर्ज…. ये था पूरा मामला … पढ़िये

महासमुंद 2 अक्टूबर 2021। … आखिरकार IPS उदय किरण के खिलाफ FIR दर्ज हो ही गयी। सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के बाद IPS पर महिला खिलाड़ियों के साथ दुर्व्यवहार, छेड़छाड़ व लाठीचार्ज के मामले में पुलिस ने महासमुंद के कोतवाली थाने में आईपीएस उदय किरण, एसआई समीर डुंगडुंग और कांस्टेबल छत्रपाल सिन्हा सहित अन्य के खिलाफ आईपीसी की धारा 294, 323, 506, 354 और 34 के तहत मामला पंजीबद्ध किया है। ASP मेघा टेंभुरकर ने बताया कि मामले में रविवार को अपराध पंजीबद्ध कर लिया गया है। साथ ही इसकी अग्रिम विवेचना के लिए डायरी सीआईडी को सौंप दी गई है। आगे की जांच सीआईडी की ओर से ही की जानी है।

ये पूरा प्रकरण साल 2018 का है, जब तत्कालीन विधायक विमल चोपड़ा अपने कुछ समर्थकों के साथ महिला खिलाड़ियों  के साथ दुर्व्ववहार  के मामले में FIR दर्ज करानी चाही थी, लेकिन प्रकरण में मामला दर्ज नहीं होने के बाद हाईकोर्ट में याचिका दर्ज की गयी थी। कोर्ट ने भी आईपीएस उदय किरण, सब इंस्पेक्टर समीर डुंगडुंग व छत्रपाल सिन्हा के खिलाफ मामला दर्ज जांच के निर्देश दिये थे, लेकिन इसी बीच उदय किरण ने सुप्रीम कोर्ट का रूख किया। सुप्रीम कोर्ट ने भी पिछले दिनों 27 सिंतबर को बिलासपुर हाईकोर्ट के फैसले को सही बताते हुए आईपीएस सहित अन्य लोगों के खिलाफ एफआईआर के निर्देश दिये।

इस मामले में पूर्व विधायक डॉ विमल चोपड़ा ने कहा कि बच्चियों के साथ हुए छेड़छाड़, दुर्व्यव्हार और मारपीट के मामले में पुलिस अपने ही अधिकारी को बचाने में लगी थी। अब उन सभी को न्याय मिलेगा, जिन पर लाठियां बरसाई गई थी। उन्होंने कहा कि मिनी स्टेडियम की जो मूल घटना थी, उस मामले में भी एफआईआर दर्ज किया जाना चाहिए। इस संबंध में जल्द ही कदम उठाया जाएगा।

Back to top button