पॉलिटिकलहेडलाइन

राहुल गांधी पर दर्ज होगा FIR, मुख्यमंत्री ने डीजीपी को दिया निर्देश, इस मामले में होगी कार्रवाई

गुवाहाटी 23 जनवरी 2024|कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस की भारत जोड़ो न्याय यात्रा के बीच नॉर्थ ईस्ट के असम स्थित गुवाहाटी में फिर विवाद हुआ है. वहां शहर में यात्रा की इजाजत न मिलने पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं और पुलिस में जबरदस्त झड़प हुई है. आप है कि कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने पुलिस की ओर से लगाए गए बैरिकेट्स को तोड़ दिया है जिसके बाद सुबह के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने पुलिस महानिदेशक को राहुल गांधी के खिलाफ केस दर्ज करने का निर्देश दिया है.

प्रशासन का कहना है कि शहर में यात्रा की इजाजत नहीं है, जबकि राहुल गांधी की यात्रा शहर‌ के अंदर की तरफ बढ़ रही थी. यही वजह थी कि बाद में पुलिस ने बैरिकेड्स लगा दिए और इसी को लेकर राहुल गांधी की बस के साथ चल रहे कांग्रेस कार्यकर्ता पुलिस से भिड़ गए. मुख्यमंत्री ने पुलिस महानिदेशक को निर्देश देते हुए कहा है कि राहुल गांधी ने भीड़ को उकसाया है इसलिए उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करें.

हम यहां सबसे भ्रष्ट CM हिमंता से लड़ने आए हैं’
राहुल गांधी ने कहा, ‘मैं जानता हूं कि अधिकारियों को अपना कर्तव्य निभाने के लिए कहा जा रहा है, लेकिन न्याय होना चाहिए। हम यहां आपसे लड़ने नहीं आए, हम आपसे प्यार करते हैं। हम यहां असम के सबसे भ्रष्ट सीएम हिमंता से लड़ने के लिए आए हैं।’ इससे पहले खानापारा में गुवाहाटी चौक पर भारी भीड़ जमा हो गई और ढोल-नगाड़ों के साथ राहुल गांधी का स्वागत किया गया। असम कांग्रेस के प्रभारी जितेंद्र सिंह ने कहा, ‘बैरिकेड्स तोड़कर हमने जीत हासिल की है।’ सोमवार को मेघालय में प्रवेश करने के बाद इस हिस्से में यात्रा अपने अंतिम चरण के लिए असम लौटी, जो राज्य के सबसे बड़े शहर गुवाहाटी के बाहरी इलाके से होकर गुजरनी है। असम में यात्रा बृहस्पतिवार तक रहेगी।

Back to top button