हेडलाइन

कांग्रेस में दिग्गज लड़ेंगे चुनाव ! भूपेश, टीएस, महंत, ताम्रध्वज, अमरजीत, बैज सहित बड़े नेताओं को चुनाव लड़ने का प्रस्ताव, भूपेश ने रखी ये शर्त …

रायपुर 27 जनवरी 2024। कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक खत्म हो गयी है। करीब चार घंटे चली बैठक में प्रत्याशी चयन को लेकर चर्चा हुई है। चर्चा ये भी हुई है कि सभी बड़े नेता लोकसभा का चुनाव लड़ें, इससे पार्टी को पिछली बार से ज्यादा सीटें आयेगी। बैठक के बाद लोकसभा चुनाव स्क्रीनिंग कमेटी की चेयरपर्सन रजनी पाटिल ने कहा कि पूर्व मंत्रियों से आग्रह किया गया है कि वो चुनाव लड़ें। भूपेश बघेल पूर्व मुख्यमंत्री हैं, हमने उनसे आग्रह किया है, कि वो चुनाव लड़ें। 3-4 बड़े नेताओं को चुनाव लड़ना चाहिए। कई विधानसभा क्षेत्र में एक से अधिक उम्मीदवार हैं।

रजनी पाटिल ने कहा कि सभी को अलग-अलग मापदंड के आधार पर आंका जाएगा। कांग्रेस का सर्वे रिपोर्ट भी 30 तारीख तक आ जाएगा। उसके बाद प्रत्याशियों की घोषणा की जाएगी। सर्वे रिपोर्ट के आधार पर ही पता चलेगा कि किस प्रत्याशी की क्या स्थिति है। आगे जो होगा वह संगठन की बैठक के बाद ही निर्णय होगा। वहीं पूर्व सीएम भूपेश बघेल का भारत जोड़ो न्याय यात्रा के सीनियर ऑब्जर्वर बनाए जाने पर कहा कि पार्टी ने जिम्मेदारी दी है, हम तो काम करने वाले लोग हैं। जहां-जहां काम करने बोलेंगे वहां करेंगे, अभी एलाइंस कमेटी की जिम्मेदारी दी गई थी। लगातार हम लोगों ने काम किया,इसकी जिम्मेदारी दी है इसको भी करेंगे।

भूपेश बघेल ने चुनाव लड़ने से इंकार किया

सूत्रों के मुताबिक पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने लोकसभा चुनाव लड़ने से इंकार कर दिया है। उन्होंने कहा है कि अगर पार्टी के सभी बड़े नेता चुनाव लड़ेंगे, तो वो भी चुनाव लड़ने के लिए तैयार हैं। वो अकेले चुनाव नहीं लड़ेंगे। भूपेश बघेल ने कहा कि अभी वो वो तो विधायक हूँ, मैं प्रदेश भर में घूम-घूमकर प्रचार करना चाहता हूं। मैं समझता हूँ ये जिम्मेदारी मिलेगी तो ज्यादा अच्छा होगा।

Back to top button