ब्यूटी टिप्स

Glowing Skin Tips: रातो-रात चमकने लगेगी त्वचा बस करे ये काम

रातो-रात चमकने लगेगी त्वचा बस करे ये काम

Glowing Skin Tips: रातो-रात चमकने लगेगी त्वचा बस करे ये काम हर कोई चाहता है कि उनका चेहरा हमेशा निखरा और ग्लो करता रहे। यही वजह है कि आज मार्केट में कई ऐसे प्रोडक्ट्स आ गए हैं जो त्वचा पर रातों रात असर दिखाने का दावा करते हैं,लेकिन ऐसा कुछ होता नहीं है तो आइये आज हम आपको लिए लेकर आये है शानदार टिप्स जो आपकी त्वचा को देंगे नेचुरल ग्लो तो बने रहिये अंत तक-

Glowing Skin Tips: रातो-रात चमकने लगेगी त्वचा बस करे ये काम

Read Also: LPG GAS Price: ग्राहकों के लिए राहत की खबर सस्ता हुआ Lpg,जाने अपने शहर के दाम

मॉर्निंग से करे शुरुआत

  • इसके लिए सोने से पहले ठंडे पानी से चेहरे को धो लें। आप चाहे मेकअप लगते हैं या नहीं, लेकिन अच्छी स्किन के लिए सोने से पहले चेहरे की सफाई करना बेहद जरूरी है।
  • अब हल्के हाथों से चेहरे पर मॉइश्चराइजर से मसाज करें। ध्यान रहे कि ये मसाज आपको फेसवॉश करने के 1-2 मिनट के अंदर ही करनी है। चेहरे पर नमी बरकरार हो, साथ ही उसपर पानी पूरा तरह सूखा ना हो।
  • मॉइश्चराइजर से आपको करीब 5 मिनट तक सर्कुलर मोशन में चेहरे पर मसाज करनी है। जब स्किन कुछ हद तक इसे सोख ले तब मसाज करना बंद कर दें।
  • ग्लोइंग स्किन के लिए आपको केवल चेहरे ही नहीं, बॉडी के अन्य हिस्सों की भी मसाज करनी होगी। हालांकि, चेहरे से अलग शरीर के बाकी हिस्सों पर आप लाइट ऑइल का इस्तेमाल कर सकते हैं।
  • इसके लिए आप सरसों का तेल या नारियल का तेल भी ले सकते हैं। हालांकि, आपको कम ही मात्रा में इसे हाथ-पैर और बाकि अंगों पर लगाना है और तब तक मसाज करते रहना है, जब तक आपकी स्किन तेल को अच्छे से सोख ना लें।
  • मसाज करने के बाद किसी कम नमी वाली जगह पर सो जाएं। इस तरह अगली सुबह आप अपनी स्किन को पहले के मुकाबले अधिक ग्लोइंग और सोफ्ट पाएंगे।

Glowing Skin Tips: रातो-रात चमकने लगेगी त्वचा बस करे ये काम

पर्याप्त नींद लेना भी एक हिस्सा है

इस खास ट्रिक को अपनाने से अलग ग्लोइंग स्किन के लिए प्रयाप्त नींद भी बेहद जरूरी है। वहीं, अक्सर देखा गया है कि जो लोग सूर्योदय से पहले बिस्तर छोड़ देते हैं, उनकी स्किन नैचरली बहुत अधिक ग्लो करती है। साथ ही आप किस तरह का खाना खाते हैं, इसका असर भी आपकी स्किन पर अच्छे और बुरे तौर पर पड़ता है। ऐसे में जरूरी है कि आप अपनी डाइट में ज्यादा से ज्यादा हेल्दी चीजों को शामिल करें।

Back to top button