ब्यूरोक्रेट्स

स्टूडेंट्स के लिए GOOD NEWS : 20 अक्टूबर तक IAS और IPS की फ्री कोचिंग के लिए करा सकेंगे रजिस्ट्रेशन, पढ़िए पूरी डिटेल

नई दिल्ली 16 अक्टूबर 2021  यूपी सरकार की ओर से शुरू की गई अभ्युदय कोचिंग सेंटर अब प्रदेश के ज्यादातर शहरों में इसके सेंटर खोले जा चुके हैं। कई जिलों में इस कोचिंग का शुभारंभ भी किया जा चुका है। वाराणसी में आईएएस और आईपीएस की फ्री पढ़ाई को लेकर ऑनलाइन तिथि की घोषणा भी की जा चुकी है। वाराणसी डीएम ने बताया कि मुख्यमंत्री अभ्युदय योजना के अंतर्गत आगामी प्रतियोगिता के लिए ऑनलाइन पंजीकरण का अंतिम तारीख 20 अक्टूबर रखी गई है। इच्छुक अभ्यर्थी इस तारीख तक ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं।

उन्होंने बताया कि सफल अभ्यर्थियों के लिए कोचिंग सत्र का संचालन की संभावित तारीख 15 नवंबर रखी गई है। डीएम ने परीक्षा को लेकर बताया कि जेईई की परीक्षा 21 अक्टूबर, एनईईटी की परीक्षा 22, एनडीए/सीडीएस की परीक्षा 25 और सिविल सेवा/राज्य सिविल सेवा की परीक्षा 26 अक्टूबर को होगी। सभी परीक्षाएं अपराह्न दो बजे से तीन बजे तक होगी, जिसका परिणाम वेबसाइट पर प्रकाशित कराने की तारीख 29 अक्टूबर रखी गई है। डीएम ने बताया कि कोचिंग में सिविल सेवा (प्रा.) परीक्षा 2022, एनईईटी/जेईई और एनडीए/सीडीएस (प्रा.) परीक्षा 2022 की तैयारी के लिए फ्री कोचिंग सुविधा है।

आपको बता दें कि अक्टूबर की शुरुआत में योगी सरकार ने यूपी के हर जिले में अभ्युदय कोचिंग सेण्टर खोलने की घोषणा कर चुकी है। यूपी के युवाओं के लिए आईएएस,आईपीएस और इंजीनियर बनने की राह अब और आसान होने जा रही है। प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कराने वाली मुख्‍यमंत्री अभ्‍युदय योजना को राज्‍य सरकार अब छोटे जिलों में भी लागू करने की तैयारी में है। अब इन छोटे जिलों के युवा भी इन प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी सुचारू ढंग से करके अफसर, इंजीनियर बन सकेंगे।

Back to top button