हेडलाइन

अच्छी खबर : पूर्व सांसद ने बहु की करायी दूसरी शादी…बेटे की मौत के बाद बेटी की तरह रखा ख्याल….अब पिता का फर्ज निभा किया विदा….डाक्टर के साथ…

महासमुंद 6 नवंबर 2022। पूर्व सांसद चंदूलाल साहू (chandulal Sahu) ने समाज में एक अनूठी मिसाल पेश की है। बेटे की मौत के बाद पूर्व सांसद चंदूलाल साहू ने अपनी बहू की शादी पिता बनकर करायी। एकादशी के दिन धमतरी की मां विंध्यवासिनी मंदिर में पूर्व सांसद चंदूलाल साहू ने सादगी के साथ अपनी बहू को बेटी मानकर विदा किया। भाजपा के महासमुंद सांसद रहे चंदूलाल साहू के बेटे फणींद्र भूषण की मौत आज से 10 साल पहले बीमारी से हो गयी थी। जिसके बाद उन्होंने बहू का अपने घर पर बेटी की तरह ख्याल रखा।

बहू की रजामंदी के बाद अब पूर्व सांसद ने अपनी बहू का बेटी बनकर विवाह कराया। इस मौके पर दोनों परिवार के चुनिंदा लोग ही शामिल हुए। चंदूलाल साहू के बेटे फनींद्र भूषण उर्फ राजू की शादी 10 साल पहले धमतरी निवासी कल्याणी साहू से हुई थी। उनका 9 वर्ष का बेटा अभिनव भी है। बहू की शादी के लिए जब पूर्व सांसद वर तलाश रहे थे, तभी उन्हें पता चला कि डॉ वीरेंद्र जंजीर एमबीबीएस है। उनकी पत्नी प्रभा की कोरोनो काल में हार्ट अटैक से मौत हो गई थी। उनका परिवार भी बेटे के लिए जीवनसंगिनी तलाश रहा है।

दोनों परिवार ने बात आगे बढ़ाई और यह रिश्ता तय किया। पूर्व सांसद चंदूलाल साहू ने बताया कि बेटे के गम से वो आज तक उबर नहीं पाए हैं। बेटे की मौत के बाद उन्हें अपनी बहू की चिंता काफी सता रही थी। बहू के पास पूरी जिंदगी जीने को पड़ी हुई थी। लिहाजा उन्होंने अपनी बहू का विवाह कराने का सोचा। दोनों परिवार की आपसी सहमति के बाद अब बहू की गृहस्थी बस गई है।

आपको बता दें कि पूर्व सांसद चंदूलाल साहू के बेटे की मौत स्वाइन फ्लू से हो गई थी, जिसके बाद सांसद चंदूलाल साहू ने बहु को बेटी बनाकर अपने घर में रखा और फिर उसकी रजामंदी से पुनर्विवाह कराया। चंदूलाल साहू की बहू का कन्यादान उनके प्रधान आरक्षक भाई नेकिया। इस पुनर्विवाह की पूरे इलाके में चर्चा हो रही है। आपको बता दें कि 10 साल पहले महासमुंद में पूर्व सांसद राजिम निवासी चंदूलाल साहू के पुत्र के साथ धमतरी की समाजसेवी रमा देवी साहू की पुत्री कल्याणी साहू के साथ विवाह हुआ था। शादी के 4 साल बाद सांसद पुत्र की स्वाइन फ्लू से मौत हो गई। कल्याणी साहू का 9 साल का बेटा है।

वहीं ग्राम लाटाबोड़ बालोद निवासी डा वीरेंद्र साहू की पत्नी का निधन प्रसव के समय हृदयाघात से हो गई, उनके ढाई वर्षीय पुत्री है। शादी के बाद से वह भी बिना पत्नी जीवन बिता रहे थे। ऐसे में दोनों के स्वजन इन दोनों के शादी करने सोचा। पुनर्विवाह के लिए दोनों परिवार तैयार हो गए। इसके बाद शुभ मुहूर्त देवउठनी के दिन धमतरी शहर के विंध्यवासिनी मंदिर में दोनों परिवार के सदस्यों, प्रदेश समाज व जिला साहू समाज के पदाधिकारियों की उपस्थिति में मंत्रोच्चार के साथ कल्याणी व डा वीरेंद्र साहू अग्नि के बीच फेरे लेकर एक दूजे के हुए। शादी के बाद दोनों ने मां विंध्यवासिनी से आशीर्वाद लिया। वहीं स्वजन व समाजजनों के पैर छू कर आशीर्वाद लिया।

Back to top button