हेडलाइन

शिक्षक ट्रांसफर की शिकायतों पर सुनवाई आज… सुबह 11 बजे से अपील आवेदन को लेकर DEO का मंतव्य व शिक्षकों का पक्ष सुना जायेगा..

रायपुर 21 अक्टूबर 2022। शिक्षकों के ट्रांसफर में शिकायतों पर आज सुनवाई होगी। विभाग में ट्रांसफल के खिलाफ की गयी अपील को लेकर डीपीआई ने प्रभावित शिक्षकों व संबंधित जिलों के जिला शिक्षा अधिकारी को बुलाया है। दरअसल इस बार शिक्षकों की बड़ी-बड़ी लिस्ट जारी हुई है। जितनी बड़ी लिस्ट उतनी ज्यादा शिकायत भी सामने आयी है। कई दिव्यांग और बीमार शिक्षक एक कोने से दूसरे कोने में भेज दिये गये हैं, तो कहीं महिलाओं को प्रशासनिक तबादलों के नाम पर दूर दराज क्षेत्रों में भेज दिया गया। त

बादलों को लेकर लंबी हो रही शिकायतों के समाधान के लिए शिक्षा विभाग ने अपीलय कमेटी बनायी है। इस अपीलिय कमेटी में सुनवाई के लिए कल आवेदक को रायपुर बुलाया गया है। डीपीआई ने आवेदक के साथ संबंधित जिले के जिला शिक्षा अधिकारी को भी बुलाया है।

आपको बता दें कि शिक्षकों के तबादले को लेकर शिक्षा विभाग ने प्रमुख सचिव आलोक शुक्ला की अध्यक्षता में एक कमेटी बनायी है, जिसमें डीपीआई सहित तीन सदस्य भी है। कल डीपीआई ने सभी आवेदक को बुलाया है, जिनके आवेदन का कल परीक्षण किया जायेगा। हालांकि ट्रांसफर को लेकर फैसला समन्वय के बाद ही कुछ निर्णय हो पायेगा।

आज आवेदकों को डीपीआई में बुलाये जाने को लेकर सभी जिलों में आये आवेदन के आधार पर आवेदकों को सूचना भेज दी गयी है कि वो अपना आवेदन और पक्ष के साथ डीपीआई में उपस्थित हों।

Back to top button