इन 8 राज्यों में अगले 3 दिनों तक भारी बारिश की भविष्वाणी

भारत के अधिकांश राज्यों (Weather Update) में इस समय बारिश देखने को मिल रही है. बारिश (Rainfall Alert) होने की वजह से सैलाब ही सैलाब हुआ है. इसके अलावा बारिश की वजह से कुछ राज्यों में बाढ़ जैसे हालात बने हुए हैं. मौसम विभाग (IMD) ने देश के कुछ राज्यों में बारिश को लेकर अलर्ट जारी कर दिया है.

Telegram Group Follow Now

इन 8 राज्यों में अगले 3 दिनों तक भारी बारिश की भविष्वाणी

मौसम विभाग ने 20 जुलाई तक कई राज्यों में बारिश को देखते हुए चेतवानी जारी कर दी है. मध्य महाराष्ट्र, तेलंगाना, तटीय कर्नाटक, आंतरिक दक्षिणी कर्नाटक जैसे कई राज्यों में बारिश होने की संभावना जताई गई है.

मौसम विभाग के मुताबिक, 18 जुलाई को सौराष्ट्र और कच्छ, गुजरात, उत्तराखंड और पूर्वी राजस्थान में तेज बारिश देखने को मिलेगी. बारिश होने की वजह से तापमान में गिरावट देखने को मिली है. हालांकि, उमस भरी गर्मी की वजह से अभी भी लोग बहुत ही ज्यादा परेशान नजर आ रहे हैं.

8 राज्यों में बारिश की चेतवानी

मौसम विभाग के मुताबिक, 19 जुलाई और 20 जुलाई को छत्तीसगढ, विदर्भ ओडिशा बारिश को लेकर अलर्ट जारी कर दिया है. इसके अलावा असम और मेघालय में व 19-20 जुलाई को बरसात देखने को मिल सकती है.

मौसम विभाग के मुताबिक, अगले चार-पांच दिनों में पूर्वी राजस्थान के कई इलाकों में मानसून सक्रिय रहने की संभावना है, जिसमें कोटा और उदयपुर संभाग में भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी कर दिया गया है.

Read more : CG : नक्सल मुठभेड़ में सब इंस्पेक्टर को लगी गोली, घायल जवानों को गढ़चिरौली किया गया एयरलिफ्ट, 4 घंटे से जारी है मुठभेड़

इसके अलावा मौसम विभाग की मानें तो 18 जुलाई को बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है. इस बीच, पश्चिमी राजस्थान के जोधपुर और बीकानेर संभाग के कुछ हिस्सों में आने वाले दिनों में बारिश को लेकर संभावना जताई गई है.

दिल्ली में कैसा रहेगा मौसम

देश की राजधानी दिल्ली में बूंदाबांदी के साथ उमस भरी गर्मी का सिलसिला जारी कर दी गई है. मौसम विभाग के अनुसार, 17 और 18 जुलाई को दिल्ली में हल्की बारिश और बूंदाबांदी होने की संभावना जताई गई है. IMD के मुताबिक, इस हफ्ते दिल्ली का अधिकतम तापमान 33 से 36 डिग्री सेल्सियस के बीच रह सकता है और न्यूनतम तापमान 25 से 29 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना जताई गई है.

आईएमडी ने 20 जुलाई तक ओडिशा में भारी बारिश को देखते हुए अलर्ट जारी कर दिया गया है. आईएमडी ने अगले चार दिनों में ओडिशा में भारी बारिश देखने को मिल सकती है.

इन 8 राज्यों में अगले 3 दिनों तक भारी बारिश की भविष्वाणी

यूपी में कैसा रहेगा मौसम

यूपी की बात करें तो मौसम विभाग ने कहा है कि अगले 4-5 दिनों के दौरान प्रायद्वीपीय और मध्य भारत में बारिश होने की संभावना जताई गई है.इसके अलावा 18 जुलाई को कोंकण, गोवा, तटीय कर्नाटक में भारी बारिश देखने को मिल सकती है. अगले पांच दिनों तक बारिश जारी रहेगी.

NW News