बिग ब्रेकिंग

ED पर हमले को लेकर हाईकोर्ट ने जांच के लिए गठित की सीट, सीबीआई और पुलिस की एसआईटी करंगे जांच..

कलकत्ता17 जनवरी 2024|कलकत्ता उच्च न्यायालय ने संदेशखाली में ईडी अधिकारियों पर हमले के मामले मेंएक विशेष जांच दल या एसआईटी के गठन का आदेश दिया है. इस एसआईटी का नेतृत्व सीबीआई और राज्य पुलिस से एसपी रैंक का एक अधिकारी करेंगे. हालांकि उस विशेष जांच दल में नजत थाने का कोई पुलिस अधिकारी या कर्मचारी नहीं रहेगा. कलकत्ता हाई कोर्ट के जस्टिस जय सेनगुप्ता ने बुधवार को यह आदेश दिया. उन्होंने कहा कि अदालत पूरी जांच की निगरानी करेगी |

हाई कोर्ट ने साथ ही कहा कि सीबीआई और बंगाल पुलिस की एसआईटी टीम का गठन जल्द से जल्द किया जाए. दरसअल, ईडी ने हाई कोर्ट में याचिका दायक कर मांग की थी कि अधिकारियों पर भीड़ के हमले की जांच राज्य पुलिस से सीबीआई को सौंप दी जाए.

ईडी ने क्या कहा है?
ईडी ने हमले को लेकर कहा था कि उत्तर 24 परगना जिले के संदेशखाली में जब वे टीएमसी नेता शाजहां शेख के परिसर की तलाशी लेने गए थे तो उन पर हुए हमले में उनके तीन अधिकारी घायल हो गए. इस दौरान हमारा सामान भी लूट लिया गया.

ईडी ने बयान जारी कर कहा था, ”हम पश्चिम बंगाल के पीडीएस घोटाले के मामले में उत्तर 24 परगना के टीएमसी के संयोजक शाहजहां शेख के 3 परिसरों की तलाशी ले रही थी. तलाशी के दौरान एक परिसर में ईडी टीम और सीआरपीएफ कर्मियों पर 800-1000 लोगों ने जान लेने के इरादे से हमला किया, क्योंकि ये लोग लाठी, पत्थर और ईंट जैसे हथियार से लैस थे.

Back to top button