अध्यातम

3 JULY का राशिफल: मीन,तुला,मिथुन राशि वालों की चमकेगी आज किस्मत….इन राशि वालों के लिए….पढ़े आपकी राशि क्या कहती….

रायपुर 3 जुलाई 2022 इन राशि वालों के लिए 3 जुलाई का दिन किसी वरदान सेे कम नहीं रहने वाला है। आइए जानते हैं 3 जुलाई के दिन कैसा रहेगा सिंह, कन्या, तुला और वृश्चिक राशि का हाल…
मेष राशि- आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। माता का सानिध्य मिलेगा। कारोबार में वृद्धि होगी। परिश्रम अधिक रहेगा। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा की मन स्थिति रहेगी। बातचीत में संयत रहें। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा, लेकिन स्वास्थ्‍य के प्रति सचेत रहें। रहन-सहन कष्टमय रहेगा। कारोबार का विस्तार हो सकता है। संचित धन में कमी आएगी। लंबे समय से रुके हुए धन की प्राप्ति होगी।

वृष राशि- मन प्रसन्न रहेगा। किसी मित्र का आगमन हो सकता है। नौकरी में कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती हैं। परिश्रम अधिक रहेगा। धैर्यशीलता में कमी रहेगी। जीवनसाथी से मनमुटाव हो सकता है। भौतिक सुखों में वृद्धि होगी। स्वास्थ्‍य के प्रति सचेत रहें। कार्यक्षेत्र में बाधाएं आ सकती हैं। नौकरी में विपरीत परिस्थितियों का सामना करना पड़ सकता है। यात्रा के योग हैं।
मिथुन- आज अपने पुराने मित्रों से मिलने की योजना बनाएं. यह रोमांचक हो सकता है क्योंकि आप अपने दोस्त के साथ संबंध स्थापित कर सकते हैं। यह सोचने के लिए समय निकालें कि क्या वह व्यक्ति आपके मानदंडों को पूरा करता है।
कर्क- आपके सितारे आपकी सोच को तरोताजा कर देंगे। यह रिश्ते को प्रभावित करेगा। अपने प्रेम जीवन में आने वाली समस्याओं को सकारात्मक रूप से लें। निराशावादी दृष्टिकोण न अपनाएं।
सिंह – प्रियजनों को प्रतिक्रिया देने से बचें क्योंकि वे इसे नकारात्मक रूप से ले सकते हैं जिससे आपको चोट लग सकती है। अपने प्रेम जीवन में भी संवाद को सीधा रखें अन्यथा बिना किसी गलती के आपको कुछ गलतफहमियां हो सकती हैं।
कन्या राशि- मन प्रसन्न रहेगा। धार्मिक संगीत के प्रति रुझान बढ़ सकता है। दाम्पत्य सुख में वृद्धि हो सकती है। यात्रा का कार्यक्रम बन सकता है। सुस्वादु खानपान में रुचि रहेगी। आत्मविश्वास से परिपूर्ण रहेंगे, परन्तु स्वभाव में चिड़चिड़ापन हो सकता है। माता-पिता के सहयोग से किसी पैतृक कारोबार का विस्तार हो सकता है। भाइयों का सहयोग मिलेगा। कार्यक्षेत्र में परिवर्तन की सम्भावना है।
ला राशि- आत्मविश्वास में कमी रहेगी। मन अशान्त रहेगा। धैर्यशीलता बनाये रखने का प्रयास करें। पिता के स्वास्थ्य में सुधार होगा। भागदौड़ अधिक रहेगी। क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा की मन:स्थिति रहेगी। स्वभाव में चिड़चिड़ापन रहेगा। कला एवं संगीत में रुचि बढ़ेगी। मान-सम्मान में वृद्धि होगी। भवन या सम्पत्ति का विस्तार हो सकता है। शैक्षिक कार्यों में सफलता के योग हैं।

वृश्चिक राशि- पठन-पाठन में रुचि रहेगी। शैक्षिक कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे। दाम्पत्य सुख में वृद्धि होगी। वस्त्रों पर खर्च बढ़ सकते हैं। बातचीत में सन्तुलित रहें। क्रोध के अतिरेक से बचें। कारोबार में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। आत्मविश्वास से लवरेज रहेंगे, लेकिन मन में नकारात्मक विचारों का प्रभाव हो सकता है। किसी धार्मिक स्थान की यात्रा पर जा सकते हैं। लाभ में कमी आयेगी।

धनु राशि- धैर्यशीलता बनाये रखने के प्रयास करें। परिवार का साथ मिलेगा। धार्मिक कार्यों पर खर्च बढ़ सकते हैं। मित्रों का सहयोग मिलेगा। वस्त्रों पर भी खर्च बढ़ सकते हैं। कारोबार की स्थिति में सुधार होगा, परन्तु परिश्रम की अधिकता रहेगी। नौकरी में परिवर्तन की सम्भावना बन रही है। किसी दूसरे स्थान पर जाना हो सकता है। माता से धन की प्राप्ति हो सकती है। सेहत का ध्यान रखें।
मकर राशि – जो अविवाहित हैं उनका ऊर्जा स्तर बहुत अधिक होगा। किसी ऐसे व्यक्ति से मिलने का यह सही समय है जिसे आप प्यार करते हैं, भले ही आप प्यार के बारे में तेजी से आगे बढ़ने वाले व्यक्ति न हों। विवाहित जातक अपने साथी को अपना सहयोग और प्रोत्साहन देंगे।
कुंभ- अपने रोमांटिक जीवन में सफलता की कमी होती है। यही आपकी बेचैनी का कारण है। कृपया पुन: प्रयास करें। दृढ़ निश्चयी और आशावादी बनें और खुद को एक और मौका दें।
मीन – आप जो चाहते हैं उसे करने का साहस रखेंगे। किसी व्यक्ति में आपको जो लक्षण पसंद हैं, उन पर ध्यान दें और उनका बारीकी से निरीक्षण करें। विवाहित जातकों को सुरक्षित भविष्य के लिए व्यावहारिक दृष्टिकोण अपनाने और वित्तीय योजनाएं बनाने की आवश्यकता है।

Back to top button